पहला पन्ना >राजनीति >पाकिस्तान Print | Share This  

मलाला एकदम ठीक हो जाएगी

मलाला एकदम ठीक हो जाएगी

बर्मिंघम. 16 अक्टूबर 2012

मलाला युसुफ़ज़ई


बर्मिंघम के क्वीन एलिज़ाबेथ अस्पताल में भर्ती मलाला युसुफ़ज़ई पूरी तरह से ठीक हो जाएंगी. उनका इलाज करने वाले चिकित्सकों ने उम्मीद जताई है कि मलाला पहले की तरह हो जाएंगी, भले इसमें थोड़ा वक्त लगे. एलिजाबेथ अस्पताल में जख्मी सैनिकों का इलाज होता है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के स्वात में तालिबानियों ने मलाला को गोली मार दी थी. मलाला युसुफ़ज़ई पर क्षेत्र के मुख्य शहर मिंगोरा में हमला तब हुआ जब वह स्कूल से घर वापस लौट रही थी. उनपर हमले की जिम्मेवारी लेने वाले तालिबान ने कहा कि वह धर्मनिरपेक्ष है और तालिबान के खिलाफ बात करती है, इसलिये उसे गोली मारी गई.

बाद में एक बयान में तालिबान ने कहा कि 14 वर्षीय मलाला यूसुफजई अगर बच जाती है तो वह उसे जिंदा नहीं छोड़ेगा. तालिबान दुबारा उसकी हत्या के लिये हमले करेगा. स्वात इलाके में तालिबान के प्रवक्ता सिराजुद्दीन ने कहा कि मलाला का ब्रेनवॉश किया गया है. वह तालिबान विरोधी बयान दे रही थी. सिराजुद्दीन ने कहा कि हमने मलाला के पिता को कई बार चेताया था कि वह अपनी बेटी को समझाए, लेकिन हमारी नहीं सुनी गई. दोनों बाप-बेटी हमेशा हमारे निशाने पर रहेंगे.

इधर तालिबान के घमले में घायल मलाला को सोमवार को रावलपिंडी से बर्मिंघम के क्वीन एलिज़ाबेथ अस्पताल में ला कर भर्ती कराया गया है. क्वीन एलिज़ाबेथ अस्पताल के निर्देशक डॉक्टर डेविड रोसर ने मलाला के बर्मिंघम पहुंचने पर कहा कि अगर मलाला के ठीक होने की उम्मीद नहीं होती तो उन्हें पाकिस्तान से यहां नहीं लाया जाता. वे पूरी तरह से ठीक हो जाएंगी.