पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

स्टांप ड्यूटी की चोरी से राहुल का इंकार

स्टांप ड्यूटी की चोरी से राहुल का इंकार

नई दिल्ली. 18 अक्टूबर 2012

राहुल गांधी


राहुल गांधी ने ओमप्रकाश चौटाला की इस बात का खंडन किया है कि उन्होंने हरियाणा के पलवल जिले में कोई ज़मीन घोटाला किया है या स्टांप ड्यूटी की चोरी की है. गौरतलब है कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी हरियाणा में ज़मीन घोटाला किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल ने पलवल जिले के हसनपुर गांव में करीब 6.5 एकड़ के माप वाली जमीन खरीदी थी. उन्होंने इसमें स्टैंप ड्यूटी की चोरी की. चौटाला ने आरोप लगाया कि राज्य के मुख्यमंत्री हुड्डा पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को खुश करने के चक्कर में राज्य के खजाने को भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं.इधर राहुल गांधी का कहना है कि इस तरह का आरोप लगाना मानहानिकारक है और वे इस मामले में कार्रवाई करेंगे.

ओमप्रकाश चौटाला ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने पलवल के हसनपुर की यह जमीन 1.5 लाख रुपये प्रति एकड़ की दर से ली जैसा कि जमीन के बैनामे में उल्लेख किया गया है, जबकि सरकार द्वारा उस समय किए गए मूल्यांकन के अनुसार उसका मूल्य 8 लाख रुपये प्रति एकड़ था, जबकि इसका बाजार मूल्य 35 लाख रुपये प्रति एकड़ से ज्यादा था.

चौटाला ने हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर आरोप लगाया कि उन्होंने रॉबर्ट वाड्रा की कथित रूप से औने-पौने दामों पर करोड़ों रुपये की सपंत्ति खरीदने में 'उदारता' से मदद की. उन्होंने मांग की कि मामले की सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज से जांच कराई जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि जिस तरह जमीन चकबंदी के महानिदेशक अशोक खेमका का तबादला किया गया है उससे पता चलता है कि संपत्ति की खरीद में बडे़ स्तर पर अनियमितताएं चल रही हैं.

इधर चौटाला के आरोपों का खंडन करते हुए राहुल गांधी के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उन्होंने हरियाणा के जिला पलवल की होडल तहसील के हसनपुर में 41 कनाल 13 मरला यानी 6.456 एकड़ सैलाब जमीन खरीदी. यह जमीन कुल 26.47 लाख रुपये में खरीदी गई, जिसका भुगतान चेक से किया गया. यह जमीन करीब 4.10 लाख रुपये प्रति एकड़ की दर से खरीदी गई.