पहला पन्ना >राष्ट्र > Print | Share This  

आतंकवादी फसीह दिल्ली पुलिस की हिरासत में

आतंकवादी फसीह दिल्ली पुलिस की हिरासत में

नई दिल्ली. 22 अक्टूबर 2012


आतंकी संगठन इंडीयन मुजाहिदीन का संस्थापक मोहम्मद फसीह अब दिल्ली पुलिस की हिरासत में है. फसीह को मई महीने में सउदी अरब के अल जुबैल में गिरफ्तार किया गया था. उसकी गिरफ्तारी की खबर मिलने के बाद भारत ने सउदी अरब से उसका प्रत्यर्पण करने की मांग की थी और इसके लिए इंटरपोल ने भी नोटिस जारी किया था. सोमवार को जैसे ही फसीह को सऊदी अरब से दिल्ली लाया गया दिल्ली पुलिस ने उसे तुरंत अपनी हिरासत में ले लिया.

पेशे से इंजीनियर फसीह पर बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए विस्फोट और दिल्ली की जामा मस्जिद के आसपास 2010 में हुई गोलीबारी के पीछे हाथ होने का आरोप है. तभी से दिल्ली पुलिस और कर्नाटक पुलिस फसीह की तलाश में थी. बताया जा रहा है कि फसीह अभी लश्कर-ए-तैयब्बा के लिए नए आतंकियों की भर्ती करने का काम कर रहा था.

फसीह का नाम पहले इंडियन मुजाहिदीन के नौ संदिग्ध आतंकवादियों की पूछताछ के दौरान आया था, जिसके बाद से सुरक्षा एजेंसियां उसकी तलाश कर रही थी. उधर कुछ दिनों पहले फसीह की पत्नी निखत परवीन ने यह दावा करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था कि उसका पति केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की हिरासत में है, जिसे सरकार द्वारा खारिज कर दिया था.