पहला पन्ना >मुद्दा >भ्रष्टाचार Print | Share This  

नितिन गडकरी की कंपनी की जाँच शुरु

नितिन गडकरी की कंपनी की जाँच शुरु

मुंबई. 25 अक्टूबर 2012


आयकर विभाग भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी की कंपनी पूर्ति पावर एंड शुगर लिमिटेड के खातों की जाँच कर रहा है. विभाग इस कंपनी को मिले फंड के स्त्रोत पता लगाने के लिए जाँच करेगा और साथ ही उन 18 कंपनियों की जाँच भी की जाएगी जिन्होंने गडकरी की कंपनी में पैसा लगाया था. सूत्रों के अनुसार आयकर मंत्रीलय इस सिलसिले में सेंट्रेल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा. बताया जा रहा है कि जरूरत पड़ने पर इन कंपनियों के डायरेक्टरों और नितिन गडकरी को भी जाँच के लिए बुलाया जा सकता है.

गौरतलब है कि कार्पोरेट मामलों का मंत्रालय पहले ही गडकरी की कंपनियों के बारे में जाँच शुरु कर चुका है. जाँच की जिम्मेदारी मुंबई और नागपुर में मौजूद कंपनी मामलों के रजिस्ट्रार को दी गई है. जाँच में अगर कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो जांच का जिम्मा कंपनी मामलों के मंत्रालय की विशेष धोखाधड़ी इकाई को सौंपा जा सकता है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले गडकरी की कंपनी में वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगाते हुए कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चिठ्ठी लिख जाँच कराए जाने की मांग की थी. इसके बाद कंपनी मामलों के मंत्री वीरप्पा मोइली ने जाँच के आदेश दिए थे.