पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

एस एम कृष्णा का विदेश मंत्री पद से इस्तीफा

एस एम कृष्णा का विदेश मंत्री पद से इस्तीफा

नई दिल्ली. 26 अक्टूबर 2012


विदेश मंत्री एस.एम.कृष्णा ने केंद्रीय मंत्रीमंडल में संभावित फेरबदल के पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन माना जा रहा है कि रविवार को संभावित केंद्रीय मंत्रीमंडल के फेरबदल में उन्हें हटाया जा सकता था, जिसके पहले ही कृष्णा ने इस्तीफा दे दिया. सूत्रों के मुताबिक रविवार के फेरबदल में एक से ज्यादा विभाग संभाल रहे मंत्रियों का भार हल्का किया जा सकता है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेस-वे परियोजना में कथित अनियमितता के आरोप पर सुनवाई करते हुए कर्नाटक की एक अदालत ने राज्य के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों एच.डी.देवेगौड़ा, बी.एस.येदियुरप्पा और एस.एम.कृष्णा के खिलाफ जाँच किए जाने के आदेश दिए हैं, जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि कृष्णा से विदेश मंत्रालय छीना जा सकता है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार के संभावित फेरबदल में कुछ नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है. इनमें आंध्र प्रदेश के कुरनूल सांसद सूर्य प्रकाश रेड्डी, आंध्र प्रदेश के महबूबाबाद सांसद पी बलराम नाइक और पश्चिम बंगाल के मालदा से सांसद अबू हसन खां के नाम प्रमुख हैं. वहीं मौजूदा कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जयसवाल, कानून मंत्री सलमान खुर्शीद और पर्यटन मंत्री सुबोधकांत सहाय से उनका पद छीने जाने की संभावना है.