पहला पन्ना >अंतराष्ट्रीय > Print | Share This  

बुर्लस्कोनी को चार साल कैद की सज़ा

बुर्लस्कोनी को चार साल कैद की सज़ा

रोम. 27 अक्टूबर 2012

sylvio burlesconi


इटली के पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बुर्लेस्कोनी को एक अदालत ने टैक्स घोटाले की सुनवाई करते हुए चार साल कैद और एक करोड़ यूरो का जुर्माना देने की सज़ा सुनाई है. बर्लुस्कोनी को ये सजा टेलीविजन पर अमेरिकी फिल्मों के टेलीकास्ट राइट्स की खरीददारी में हुए घोटाले के केस में सुनाई गई है. इस मामले में अभियोजन पक्ष ने बुर्लस्कोनी पर अदालत में आरोप लगाए थे कि फिल्म अधिकार खरीदने के लिए जो पैसे दिए गए थे उसका कुछ हिस्सा फंड बनाने के लिए इस्तेमाल किया गया था.

जानकारी के अनुसार सिल्वियो बुर्लस्कोनी के जेल जाने की संभावना काफी कम है क्योंकि माना जा रहा है कि वे इस फैसले के खिलाफ अपील करेंगे और जिसकी प्रक्रिया पूरी होने में काफी समय लग सकता है. बुर्लस्कोनी के अभी जेल जाने में इटली का कानून भे रोड़ा बन सकता है क्योंकि इटली के कानून के अनुसार अदालत का कोई फैसला तभी अंतिम माना जाता है जब वो दो स्तरों से गुज़र चुका होता है. और इसी के मद्देनज़र बुर्लस्कोनी के मामले में अभी काफी अदालती कार्रवाई बाकी है.

वहीं बुर्लस्कोनी ने अदालत के फैसले को अपने खिलाफ राजनीतिक साजिश बताया है और कहा है कि ऐसा टैक्स घोटाला कभी हुआ ही नहीं है और वे इस फैसले के खिलाफ अपील करेंगे.