पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

मंत्रिमंडलीय फेरबदल से नहीं बचेगी गिरती साख: बादल

मंत्रिमंडलीय फेरबदल से नहीं बचेगी गिरती साख: बादल

चंडीगढ़. 29 अक्टूबर 2012

prakash singh badal


पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा है कि मनमोहन सिंह सरकार द्वारा केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल में फेरबदल करना सिर्फ अपनी गिरती हुई साख बचाने की कोशिश मात्र है. उन्होंने कहा कि `नई बोतल में पुरानी शराब’ से केंद्र सरकार की छवि में कोई बदलाव नहीं आएगा. उन्होंने कहा है कि इस महत्वपूर्ण मोड़ पर देश को आम आदमी के हितों के लिए नीतियों में कुछ क्रांतिकारी बदलाव की जरूरत है, न कि आम आदमी को बेवकूफ बनाने वाली राजनैतिक नौटंकी या मायाजाल की.

बादल ने कहा है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में व्यापक फेरबदल करने से कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार की छवि किसी हाल में भी नहीं सुधरने वाली है. उन्होंने कहा कि यदि यूपीए ने अपने मंत्रियों द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार को रोकने के लिए कोई कदम उठाए होते तो उसे ऐसे किसी फेरबदल की जरूरत नहीं पड़ती. पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतों के बारे में बोलते हुए बादल ने कहा कि आम आदमी की सरकार होने का दावा करने वाली यूपीए सरकार का असली चेहरा ईंधन कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी से सबके सामने आ चुका है.

बादल के अनुसार `यह बदलाव सरकार का अपनी गिरती साख बचाने का प्रयास है जिससे कांग्रेस को कोई मदद नहीं मिलने वाली. इससे कोई बदलाव नहीं होगा क्योंकि यह पत्थर की लकीर है कि अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस देश के राजनैतिक नक्शे से बाहर हो जाएगी’.