पहला पन्ना प्रतिक्रिया   Font Download   हमसे जुड़ें RSS Contact
larger
smaller
reset

इस अंक में

 

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

सवाल विकास की समझ का

प्रतिरोध के वक्ती सवालों से अलग

गरीबी उन्मूलन के नाम पर मज़ाक

जनमत की बात करिये सरकार

नेपाल पर भारत की चुप्पी

लोहिया काल यानी संसद का स्वर्णिम काल

स्मार्ट विलेज कब स्मार्ट बनेंगे

पाकिस्तान आंदोलन पर नई रोशनी

नर्मदा आंदोलन का मतलब

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

युद्ध के विरुद्ध

किसके साथ किसका विकास

क्या बदल रहा है हिन्दू धर्म का चेहरा?

मोदी, अमेरिका और खेती के सवाल

 
  पहला पन्ना >राज्य >उ.प्र. Print | Share This  

देश में हो सकते हैं मध्यावधि चुनाव: मुलायम

देश में हो सकते हैं मध्यावधि चुनाव: मुलायम

लखनऊ. 30 अक्टूबर 2012

mulayam singh yadav


समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव का मानना है कि किसी भी समय मध्यावधि लोकसभा चुनाव हो सकते हैं. उन्होने पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे में कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी बनती है कि वह सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रसार अपने क्षेत्रों में करें, जिससे कि 2014 के लोकसभा चुनावों में इसका लाभ पार्टी को मिले. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को हमेशा चुनाव के लिए तैयार रहना चाहिए क्योंकि समय अब बहुत कम बचा है.
 
यादव ने कार्यकर्ताओं से कहा कि समाजवादी पार्टी को आगामी चुनावों में कम से कम 60 से 80 सीटें जीतनी चाहिए जिससे कि दिल्ली में उनकी बात सुनी जाए. राज्य की पूर्ववर्ती बसपा सरकार को कोसते हुए उन्होंने कहा कि पाँच साल के कार्यकाल में बसपा ने प्रदेश के हालात को इतना ज्यादा बिगाड़ दिया है कि उसे सुधारने में बहुत वक्त लग रहा है. उन्होंने कहा कि बसपा सरकार ने प्रदेश पर 35 हज़ार करोड़ का विद्युत कर्ज छोड़ा है और उनके शासनकाल में एक मेगावाट बिजली भी पैदा नहीं हुई, जबकि राज्य की विद्युत मांग दो गुना बढ़ गई है.

अपने पुत्र अखिलेश यादव की सरकार की तारीफ करते हुए मुलायम ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले सात महीनों में जनहित के तमाम काम किए हैं. रोजगारी भत्ता, कन्या विद्याधन, किसानों का सहकारी बैंकों में 50 हजार तक का कर्जा माफी, किसानों की बंधक जमीनों की नीलामी पर रोक तथा मुस्लिम बालिकाओं को 30 हजार रू0 की धनराशि जैसी तमाम योजनाएं शुरू हुई हैं. जनता को इनसे बहुत फायदा हो रहा है, जिसका घर-घर प्रचार होना चाहिए.

समाजवादी पार्टी की आगामी योजनाओं के बारे में बोलते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, जिसमें समाजवादी पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी. यादव ने कहा कि उत्तरप्रदेश की जनता ने समाजवादी पार्टी पर जो भरोसा किया है उसे अपने कार्य द्वारा कायम बना कर रखना है.

 

इस समाचार / लेख पर पाठकों की प्रतिक्रियाएँ

 
 

S M Sharma [] Gwalior - 2012-10-30 14:18:16

 
  Netaji always wants the Congress sit on supports. In case it strengthen strong may result no fund to their colleagues. Reshuffling of portfolio by Congress disappoint Netaji much these days as he always wants the corrupt portfolio to understand him better in need and in deed. 
   
 

जी.चक्रवर्ती [gchakravorty@journalist.com] लखनऊ। - 2012-10-30 13:37:25

 
  जैसा कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव का यह मानना है कि किसी भी समय मध्यावधि लोकसभा चुनाव हो सकते हैं। जैसा कि उन्होने उत्तरप्रदेश पार्टी मुख्यालय में एक सभा में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा। लेकिन यह जरुरी नही कि मुलायम सिंह यादव जी का कथन सत्य हो यह तो आने वला समय ही बतायेगा।  
   
 

Narendra Kumar Yadav [narendrakumar06@yahoo.in] Lucknow - 2012-10-30 13:17:40

 
  मेरा सवाल है क्या मुसलमान बालिकाओं को धनराशि देने से समाजवादी पार्टी के लोग खुश हैं और क्या यूपी में मुसलमान समुदाय के पास ही बालिकाएं हैं. धन्यवाद. 
   
 

yogesh nandan yadav [nandanyadav5@gmail.com] Varanasi - 2012-10-30 12:43:28

 
  This news is good.All over work are doing U.P. SARAKAR. 
   
 

JP Dubey [] Gonda(UP) - 2012-10-30 11:15:36

 
  ऐसे लोगों की बातों पर ज्यादा गौर करने की जरूरत नहीं है. इस परिवारवादी पार्टी से यूपी की जनता बहुत पीड़त है. पूरे प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से ध्वस्त है. ये नेता नहीं नेता की शक्ल में आतंकवादी हैं.  
   
 

Zahid Nasim [md.zahidnasim@gmail.com] Bihar - 2012-10-30 10:46:38

 
  माध्यमिक हो या कुछ भी पब्लिक अगर अंधी नहीं होगी तो अब शायद सही सरकार चुनेगी वोटिींग से. नहीं तो हज़ारों बार तो ये माध्यमिक वोटिंग सब वैसा ही होगा जैसा हो रहा है. 
   
सभी प्रतिक्रियाएँ पढ़ें

इस समाचार / लेख पर अपनी प्रतिक्रिया हमें प्रेषित करें

  ई-मेल ई-मेल अन्य विजिटर्स को दिखाई दे । ना दिखाई दे ।
  नाम       स्थान   
  प्रतिक्रिया
   


 
  ▪ हमारे बारे में   ▪ विज्ञापन   |  ▪ उपयोग की शर्तें
2009-10 Raviwar Media Pvt. Ltd., INDIA. feedback@raviwar.com  Powered by Medialab.in