पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

महंगाई की चिंता हमें भी-सोनिया गांधी

महंगाई की चिंता हमें भी-सोनिया गांधी

शिमला. 30 अक्टूबर 2012

सोनिया गांधी


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि आजकल महंगाई चिंता का विषय है और हमें अहसास है कि लोगों को तकलीफ उठानी पड़ रही है. इसके लिए हमने तमाम उपाय किए हैं लेकिन राज्य सरकारों का भी कर्तव्य बनता है. सोनिया गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी और नरेगा आदि योजनाओं के तहत आज जो पैसा केंद्र भेज रहा है, उसका बडा हिस्सा हिमाचल प्रदेश में प्रयोग नहीं किया गया. भाजपा सरकार में कोई बदलाव होता नहीं दिख रहा है.

उन्होंने शिमला में एक सभा को संबोधित करते हुये कहा कि यूपीए सरकार ने रिटेल में एफडीआई का फैसला किया है इससे किसानों को जहां बिना बिचौलियो की अच्छी कीमत मिलेगी वहीं रोजमर्रा की वस्तुएं सस्ती मिलेंगी. किसानों का माल जहां सड़ जाता था, वहीं इसकी बर्बादी एफडीआई के द्वारा रोकी जा सकेगी.

उन्होंने कहा कि हम लोकपाल विधेयक बनाना चाहते हैं, इसीलिए हमने इसे लोकसभा में पास कराया लेकिन भाजपा ने राज्यसभा में इसे पास नहीं होने दिया. उन्होंने भाजपा नेतृत्व पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जो भाजपा भ्रष्टाचार पर गला फाड़कर चिल्लाती रहती है वह खुद ही गले तक भ्रष्टाचार में डूबी है. विकास की राह में आज हिमाचल बहुत पीछे छूट गया है.