पहला पन्ना >मुद्दा >भ्रष्टाचार Print | Share This  

केजरीवाल और खुर्शीद समर्थकों के बीच हाथापाई

केजरीवाल और खुर्शीद समर्थकों के बीच हाथापाई

फर्रूखाबाद. 1 नवंबर 2012

arvind kejiwal


फर्रूखाबाद में अरविंद केजरीवाल की रैली से पहले इंडिया अगेंस्ट करप्शन और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में जम कर झड़प हो गई. बताया जा रहा है कि इस झड़प में कई कार्यकर्ताओं को चोटें भी आई हैं. सूत्रों के अनुसार कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद के समर्थन में आए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पहले फर्रूखाबाद से 30 किलोमीटर पहले मलिकपुर में अरविंद केजरीवाल के काफिले को रोक लिया और जमकर नारेबाजी करने लगे. माहौल तल्ख होता देख पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया और केजरीवाल के काफिले को फर्रूखाबाद की ओर रवाना कर दिया.

केजरीवाल के काफिले के फर्रूखाबाद पहुँचते ही वहां पहले से ही मौजूद खुर्शीद समर्थकों ने उनका विरोध करना शुरु कर दिया. यहां मौजूद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने `मैं हूं सलमान’ की टोपी पहन रखी थी. बताया जा रहा है कि केजरीवाल की रैली में शामिल होने आ रहे भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता मुन्ना शुक्ला और उनकी टीम पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर के कायमगंज इलाके में हमला कर दिया और उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर बुरी तरह से पीटा. हालांकि उस हो-हल्ले के बीच शहर के आवास विकास परिसर में हो रही इस रैली में अच्छी खासी भीड़ केजरीवाल को सुनने के लिए जमा हुई.

गौरतलब है कि इंडिया अगेंस्ट करप्शन के अरविंद केजरीवाल ने इससे पहले फर्रूखाबाद के सांसद और मौजूदा विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद और उनकी पत्नी लुई खुर्शीद के एनजीओ पर यूपी में विकलांगों की मदद के लिए दिए जाने वाली 71 लाख रुपये की रकम का घपला करने का आरोप लगाया था. सलमान खुर्शीद इस संगठन के प्रमुख हैं और इसका संचालन उनकी पत्नी लुई खुर्शीद करती हैं.  

इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने सलमान खुर्शीद को हटाने की मांग को लेकर आंदोलन भी किया लेकिन जब सलमान को नहीं हटाया गया तो अरविंद केजरीवाल ने उनके इलाके फर्रुखाबाद जा कर सलमान खुर्शीद के खिलाफ आंदोलन चलाने की बात कही थी. जिसके बाद खुर्शीद ने केजरीवाल को धमकी देते हुए कहा था कि वे फर्रूखाबाद तो जाएं लेकिन वहां से वापस लौट कर भी दिखाएं.