पहला पन्ना >राजनीति >अमरीका Print | Share This  

ओबामा के गार्ड ने क्यों की आत्महत्या

ओबामा के गार्ड ने क्यों की आत्महत्या

वाशिंगटन. 3 नवंबर 2012

बराक ओबामा


अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के सुरक्षा गार्ड राफेल प्रीटो की कथित आत्महत्या को लेकर सफाई दी जा रही है कि राफेल के खिलाफ चल रही जांच के कारण उसने आत्महत्या की. हालांकि राफेल की संदिग्ध मौत को ठीक-ठीक आत्महत्या करार दिये जाने के सबूत अभी भी अपर्याप्त हैं. अमरीकी सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि कुछ विदेशी महिलाओं से देह संबंध के मामले में राफेल के खिलाफ जांच चल रही थी, इस कारण राफेल ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया.

जांच अधिकारियों का दावा है कि पिछले साल अप्रैल में अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा कोलंबिया के कार्टहेना में आयोजित एक सम्मेलन में जब भाग लेने गये थे, उस समय राफेल को वहां की सुरक्षा का जिम्मा दिया गया था. कहा जा रहा है कि वहां राफेल ने कुछ विदेशी वेश्याओं की सेवायें ली थीं. हालांकि राफेल पर ऐसा कोई आरोप नहीं था कि उन्होंने इस दौरान सुरक्षा में कोई चुक की या किसी भी तरह की खुफिया जानकारी उन्होंने लिक की.

राफेल के अलावा कई और सुरक्षा अधिकारियों के खिलाफ इस कोलंबिया स्कैंडल में शामिल होने की बात सामने आने के बाद जांच शुरु की गई थी. इस बीच राफेल की लाश उनकी कार से बरामद हुई. कार का इंजन चालू था और जांच अधिकारियों का कहना है कि धुआं की वजह से राफेल की मौत हुई है. अमरीकी सुरक्षा अधिकारियों का कहना था कि राफेल ने पिछले 20 सालों में सुरक्षा से जुड़े इतने महत्वपूर्ण कार्यों को अंजाम दिया है कि इस बात पर यकीन करना मुश्किल होता है कि उन्होंने आत्महत्या जैसा कदम उठाया.