पहला पन्ना >राजनीति >महाराष्ट्र Print | Share This  

सलमान खान को पुलिस ने बचाया

सलमान खान को पुलिस ने बचाया

मुंबई. 3 नवंबर 2012

सलमान खान


भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी वाई पी सिंह ने दावा किया है कि फिल्म अभिनेता सलमान खान के 2002 के बांद्रा हिट एंड रन केस में उसे बचाने के लिये पुलिस ने हर संभव कोशिश की. सिंह ने आरोप लगाया कि अमीरजादों को लेकर पुलिस का रव्वैया इसलिये भी ऐसा होता है क्योंकि कहीं न कहीं राजनेता भी इस मामले में दबाव बनाते हैं.

गौरतलब है कि 22 सितंबर 2002 की आधी रात को सलामन खान ने अपनी गाड़ी से बांद्रा इलाके में सड़क किनारे सोए लोगों पर गाड़ी चढ़ा दी थी. सलमान ने अपनी गाड़ी से जिन 5 लोगों को कुचला था, उनमें से एक महिला की मौत हो गई थी, जबकि 4 घायलों का लंबे समय तक इलाज चला.

अब इस मामले में भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी वाई पी सिंह के दावे ने सनसनी फैला दी है. पुलिस अफसर से सामाजिक कार्यकर्ता बने वाईपी सिंह का कहना था कि हिट एंड रन के नूरिया हवेलिया और एलिस्टर परेरा जैसे दूसरे मुकदमों का दो सालों में निपटारा किया जा सकता है लेकिन सलमान के केस को जानबूझकर लंबा किया गया और यह अब तक अदालत में है.

सिंह ने आरोप लगाया कि हम अक्सर अदालत को मुकदमे की देरी के लिए कोसते हैं, लेकिन असल में पुलिस होती है जो मसले को लंबा होने देती है.सलमान खान के मामले में भी पुलिस ने जानबूझ कर गलत तरीके से सलमान खान को समन जारी किया, जिसका लाभ सलमान को मिला. ऐसा मुंबई पुलिस ने जानबूझ कर सलमान खान को मदद करने के लिये किया.