पहला पन्ना >राजनीति >आतंकवाद Print | Share This  

कसाब को डेंगू

कसाब को डेंगू

मुंबई. 5 नवंबर 2012

अजमल कसाब


मुंबई आतंकी हमले के मामले के जिम्मेवार मोहम्मद अजमल आमिर कसाब को बुखार क्या हुआ, मीडिया में उसके डेंगू होने की खबर फैल गई. मुंबई हमले के बाद से ही आर्थर रोड जेल में रह रहे कसाब की नियमित जांच के लिये उसके खून के नमूने लिये जाने के कारण यह अफवाह फैली.

गौरतलब है कि मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुए हमले से जुड़े अलग - अलग 5 आरोपों में अजमल कसाब को फांसी की और 5 आरोपों में ही उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. उसे उच्च सुरक्षा वाले आर्थर रोड जेल में रखा गया है.मीडिया में एक पुलिस अधिकारी के हवाले से आई खबरों में कहा गया कि कसाब को पिछले कुछ दिनों से बुखार है और इसका इलाज चल रहा है. डाक्टरों को आशंका है कि उसे डेंगू हो गया है. खबरों में कहा गया कि जेजे अस्पताल के चिकित्सकों की एक टीम ने उसकी तीन बार जांच की है लेकिन कोई भी गंभीर बीमारी सामने नहीं आई है.

इधर जेल प्रशासन का दावा है कि कसाब को बुखार के बाद सामान्य जांच के तौर पर उसके खून का नमूना लिया गया था लेकिन खून का नमूना सामान्य पाया गया. उसे कोई भी गंभीर बीमारी नहीं है और वह सामान्य है. हालांकि जेल प्रशासन ने स्वीकार किया कि अजमल कसाब के स्वास्थ्य को लेकर जेल प्रशासन सजग है और शहर में डेंगू की खबर के बाद इस मामले में जेल प्रशासन कोई जोखिम मोल नहीं लेना चाहता.