पहला पन्ना >राजनीति >समाज Print | Share This  

नाबालिग से गैंगरेप के 7 आरोपी गिरफ्तार

नाबालिग से गैंगरेप के 7 आरोपी गिरफ्तार

करनाल. 5 नवंबर 2012

गैंगरेप


हरियाणा के करनाल में नाबालिग लड़की से गैंगरेप करने वाले 7 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि इस मामले में शामिल 5 आरोपी अभी भी फरार है. पुलिस ने दावा किया है कि शेष बचे लोगों को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पुलिस के सूत्रों ने बताया कि रेलवे पुलिस के जवानों ने करनाल के पास एक रेलवे स्टेशन से लगभग 16 साल की एक लड़की को रेलवे लाइन के किनारे से बरामद किया. नाबालिग लड़की का कहना था कि उसके साथ 12 लड़कों ने गैंगरेप किया और अर्धबेहोशी की हालत में फेंक कर चले गये. पुलिस ने इस गैंगरेप में शामिल सात युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार पीड़िता को रवि नाम का एक युवक शादी का झांसा देकर उसे अपने साथ भगाकर तरावड़ी स्टेशन पर लाया था. जहां उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर इस लड़की के साथ गैंगरेप किया.

गौरतलब है कि पिछले कुछ सप्ताह से हरियाणा में एक के बाद एक रेप के मामले सामने आये हैं. इन मामलों को लेकर सरकार की आलोचना हुई तो कांग्रेस के प्रवक्ता धर्मवीर गोयत ने कहा कि हरियाणा में सामने आए गैंग रेप के 90 प्रतिशत मामले दरअसल सहमति से सेक्स के मामले हैं. गोयत ने कहा कि 90% लड़कियां अपनी जान-पहचान वाले लड़के के साथ जाती सहमति से हैं, लेकिन उन्हें पता नहीं होता है कि आगे चल कर उनका गैंग रेप भी हो सकता है. इससे पहला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी हरियाणा का दौरा करते समय कहा था कि अकेले हरियाणा में रेप के मामले नहीं हो रहे हैं. यह तो पूरे देश में बढ़ रहा है और इस पर पूरे देश में जागरुकता चलाने की जरुरत है.