पहला पन्ना >राजनीति >कर्नाटक Print | Share This  

येदियुरप्पा बनाएंगे 9/12 को कजपा

येदियुरप्पा बनाएंगे 9/12 को कजपा

शिमोगा. 12 नवंबर 2012

बी एस येदियुरप्पा


कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने साफ किया है कि अपनी पार्टी बनाने के निर्णय से वे वापस नहीं लौटने वाले और 9 दिसंबर को अपनी कर्नाटक जनता पार्टी का गठन करके रहेंगे. इससे पहले रविवार को येदियुरप्पा ने भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेता अरुण जेटली से मिलने से इंकार कर दिया था.

बी एस येदियुरप्पा ने माना कि वह जेटली का आदर करते हैं लेकिन उनसे मिलने और नई पार्टी के गठन के फैसले से पीछे हटने का सवाल ही नहीं उठता. उन्होंने कहा कि अब देर हो चुकी है और ऐसी कोशिशों का कोई असर उन पर नहीं होने वाला है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार के 34 सदस्यीय मंत्रिमंडल के आधे से अधिक लोग उनके समर्थक हैं लेकिन कोई आये या नहीं आये, वे पार्टी बनाने के अपने निर्णय पर कायम रहेंगे.

इससे पहले येदियुरप्पा मांग कर चुके हैं कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष नितिन गडकरी को पहले उनके पद से हटाया जाये तभी वे पार्टी छोड़ने के बारे में विचार करेंगे. उससे कम पर किसी भी तरह का समझौता बर्दाश्त नहीं होगा. येदियुरप्पा पिछले एक साल में कई बार भाजपा नेतृत्व को चेतावनी दे चुके हैं लेकिन भाजपा ने उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया. अब येदियुरप्पा के रुख से पार्टी के धुरंधर भी मुश्किल में हैं.