पहला पन्ना >कला >समाज Print | Share This  

बिग बॉस में बुरा व्यवहार-संपत

बिग बॉस में बुरा व्यवहार-संपत

मुंबई. 15 नवंबर 2012

संपत लाल


टीवी के कथित रियलिटी शो बिग बॉस 6 से बाहर आईं गुलाबी गैंग की नेता संपत पाल ने कहा है कि इस शो के सहारे वे दुनिया भर की महिलाओं को महिला सशक्तीकरण का संदेश देना चाहती थीं लेकिन वे इस शो को समझ नहीं पाईं. उन्होंने कहा कि बिग बॉस के घर में हरेक आदमी अपने तरीके से खेल रहा था और मैं नहीं समझ पाई कि मैं किससे बात करूं. क्या मुझे दीवारों और फुलों से बात करनी चाहिए थी? उन्होंने आरोप लगाया कि उनके साथ बिग बॉस में बुरा व्यवहार किया गया.

संपत लाल ने कहा कि मैं गरीब पृष्ठभूमि से सम्बंध रखती हूं और मैं गरीबों के लिए जीती हूं और सारा जीवन उनकी सेवा करती रहूंगी. बड़े लोग मुझे किस तरह समझ सकते थे. मैं इस खेल का अर्थ नहीं जानती लेकिन मुझे मालूम है कि मेरे गांव में, मेरी भाषा में इसका अर्थ पछाड़ना है.

गौरतलब है कि गुलाबी गैंग ने बांदा और चित्रकूट के इलाके में महिलाओं का समूह बना कर महिला सशक्तिकरण का काम किया है. गुलाबी साड़ी पहनने वाली हजारों महिलाओं ने डंडे के सहारे पुरुष अत्याचार और सरकारी भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई और कई मामले सुलझाए. दुनिया भर में मशहूर हो चुके इस समूह गुलाबी गैंग की नेता संपत लाल हैं.