पहला पन्ना प्रतिक्रिया   Font Download   हमसे जुड़ें RSS Contact
larger
smaller
reset

इस अंक में

 

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

सवाल विकास की समझ का

प्रतिरोध के वक्ती सवालों से अलग

गरीबी उन्मूलन के नाम पर मज़ाक

जनमत की बात करिये सरकार

नेपाल पर भारत की चुप्पी

लोहिया काल यानी संसद का स्वर्णिम काल

स्मार्ट विलेज कब स्मार्ट बनेंगे

पाकिस्तान आंदोलन पर नई रोशनी

नर्मदा आंदोलन का मतलब

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

युद्ध के विरुद्ध

किसके साथ किसका विकास

क्या बदल रहा है हिन्दू धर्म का चेहरा?

मोदी, अमेरिका और खेती के सवाल

 
  पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

खूबसूरत औरतों की जिंदगी मुश्किल-सुनंदा पुष्कर

खूबसूरत औरतों की जिंदगी मुश्किल-सुनंदा पुष्कर

नई दिल्ली. 15 नवंबर 2012

सुनंदा पुष्कर


गुजरात के मुख्यमंत्री द्वारा 50 करोड़ की गर्लफ्रेंड का विशेषण थोपने के बाद एक बार फिर चर्चा में आईं मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर ने कहा है कि लगभग पूरी दुनिया में खूबसूरत महिलाओं के लिए जिंदगी बहुत कठिन है. लोग पहले से ही धारणाएं बना लेते हैं. उनके मुताबिक अगर आप इंटेलिजेंट हैं तो आपको किताबी कीड़ा होना चाहिए, मोटे चश्मे पहनने चाहिए और आपको लिप-ग्लॉस नहीं लगाना चाहिए! एक देश के तौर पर हम करीब-करीब रूढ़िवादी हैं दुनिया के कई देश ऐसे हैं.

सुनंदा पुष्कर ने एक टीवी चैनल टाइम्स नाऊ से बातचीत में नरेंद्र मोदी द्वारा 50 करोड़ की गर्लफ्रेंड ठहराये जाने पर आपत्ति दर्ज की और पत्नी को अनमोल बताने के अपने पति शशि थरुर का पक्ष लिया. सुनंदा ने कहा कि मुझे लगता है कि पति के लिए उसकी पत्नी अनमोल होती है. पति-पत्नी हमेशा एक दूसरे को प्यार और प्रोटेक्ट करते हैं. इस मामले में ऐसा नहीं है कि मैंने कुछ गलत किया है और वह मुझे प्रोटेक्ट कर रहे हैं. और किसी को किसी पर भी कीमत का टैग क्यों लगाना चाहिए?

गौरतलब है कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंडी में आयोजित एक चुनावी सभा में शशि थरूर की प्रेमिका को लेकर ताना मारते हुये उन्हें '50 करोड़ की गर्लफ्रेंड' करार दिया था. इस सभा में मौजूद भीड़ से व्यंग्यात्मक लहजे में मोदी ने पूछा कि आपने देखी है 50 करोड़ रुपये की गर्लफ्रेंड! उनका इशारा शशि थरुर की प्रेमिका से पत्नी बनी सुनंदा की ओर था. कोच्चि की टीम को आईपीएल का हिस्सा बनवाने के लिए शशि थरूर ने 2010 में अपनी गर्लफ्रेंड के लिए 5 पर्सेंट की रकम मांगी थी. मामला जब खुला तो शशि थरुर को केंद्रीय मंत्रिमंडल से त्यागपत्र देना पड़ा था. हालांकि उस समय थरूर ने कहा था कि वे सुनंदा को नहीं जानते. बाद में उन्होंने उसी से विवाह किया था.

नरेंद्र मोदी ने इसे चुनाव में मुद्दा बनाया तो शशि थरूर ने भी बचाव में बहुत विनम्रता से ट्विटर पर लिखा कि मेरी बीवी की कीमत 50 करोड़ रुपये से ज्यादा है, लेकिन इसे समझने के लिए आपको किसी से प्रेम करना होगा.

इसके बाद भाजपा प्रवक्ता मुख्तार अब्बास नकवी ने शशि थरूर को लव गुरु बताते हुए कहा कि उनके जैसे इंटरनैशनल लव गुरु के लिए मिनिस्ट्री ऑफ लव अफेयर्स यानी लव मंत्रालय ही बना दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं थरूर के इस जवाब से काफी प्रभावित हूं कि यह समझने के लिए आपको प्रेम करना होगा. मुझे लगता है कि एक लव मंत्रालय बनाया जाना चाहिए ताकि इंटरनैशन लव गुरु और उनके प्रवचनों से देश को कुछ फायदा हो. इन विवादास्पद बयानों के बाद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर ने कहा है कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान निंदनीय और महिलाओं को अपमानित करने वाला है. उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने 2002 में निर्दोष गुजरातियों की मौत पर अपने लोगों से माफी नहीं मांगी, उससे मैं कैसे माफी मांगने की उम्मीद कर सकती हूं.


इस समाचार / लेख पर अपनी प्रतिक्रिया हमें प्रेषित करें

  ई-मेल ई-मेल अन्य विजिटर्स को दिखाई दे । ना दिखाई दे ।
  नाम       स्थान   
  प्रतिक्रिया
   


 
  ▪ हमारे बारे में   ▪ विज्ञापन   |  ▪ उपयोग की शर्तें
2009-10 Raviwar Media Pvt. Ltd., INDIA. feedback@raviwar.com  Powered by Medialab.in