पहला पन्ना >कला >बात Print | Share This  

ऑनर किलिंग मामले में सीएम से मिलेंगे आमिर

ऑनर किलिंग मामले में सीएम से मिलेंगे आमिर

मेरठ. 27 नवंबर 2012

आमिर खान


फिल्म अभिनेता आमिर खान ने कहा है कि ऑनर किलिंग के शिकार बने अब्दुल हाकिम के न्याय के लिये अगर ज़रुरी हुआ तो वे उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी मुलाकात करेंगे. आमिर खान ने कहा कि उनके टीवी शो सत्यमेव जयते शो में मोहम्मद हाकिम और उनकी पत्नी महविश ने यह बात सार्वजनिक की थी कि उन्होंने घर वालों की मर्जी के बिना विवाह किया था. इसलिये उनकी जान को खतरा है. अब गुरुवार को बुलंदशहर जिले के अडहोली में अब्दुल हाकिम की हत्या कर दी गई.

आमिर खान के अनुसार सत्यमेव जयते के रिसर्च के दौरान अब्दुल हाकिम और उनकी पत्‍‌नी महविश का इंटरव्यू लिया गया था और इसमें उन्होंने हत्या की आशंका जताई थी. किससे उन्हें खतरा है, यह बात भी उन्होंने बताई थी.

आमिर खान का कहना था कि उन्हें 'ऑनर किलिंग के मामले में शिकार बने' अब्दुल हाकिम की मौत से धक्का लगा है और वो चाहते हैं कि पुलिस उनके हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सज़ा दिलाए. उन्होंने मांग की कि अब्दुल हाकिम की पत्‍‌नी महविश और बेटी को सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए. आमिर खान ने कहा कि अगर ज़रुरी हुआ तो वे इस मुद्दे पर राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी मिलेंगे.

इधर अब्दुल हाकिम की पत्नी महविश ने कहा है कि दो साल पहले हमने कोर्ट में प्रेम विवाह किया. तब हमारे घर वालों ने और गांव वालों ने हमारी शादी का विरोध किया था. उसके बाद हम दिल्ली चले गए, लेकिन दो महीने पहले हम इस गांव में आकर बसे. हमारे घर वालों ने समय के साथ हमें अपना लिया था लेकिन गांव में कुछ लोग फिर भी हमारी जान के पीछे पड़े थे. हमें लगा था कि घर वाले राज़ी हो गए हैं तो ये लोग ऐसा नहीं करेंगे. लेकिन उन्होंने हमारे पति की हत्या कर दी. महविश के अनुसार कोर्ट मैरेज के बाद महविश के परिजनों ने जुलाई 2010 में गांव में पंचायत कर दोनों को मारने का फरमान सुनाया था, जिसके बाद दोनों ने इलाहाबाद हाई कोर्ट और दिल्ली के एक एनजीओ से सुरक्षा मांगी थी.

इधर बुलंदशहर के एसएसपी गुलाब सिंह का कहना है कि लड़की के घर वाले अब इस विवाह को मान्यता दे चुके थे और यह जोड़ा साल भर से इलाके में था. फिर भी इनके साथ कोई और वारदात नहीं हुई. ऐसे में यह ऑनर किलिंग का मामला नहीं लगता. फिर भी पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. इस मामले में पुलिस ने मृतक अब्दुल की पत्नी महविश के दूर के भाई सरवर को कत्ल के आरोप में गिरफ्तार किया है. अब तक कुल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.