पहला पन्ना >खेल >दिल्ली Print | Share This  

धोनी टीम के लायक नहीं-कपिल देव

धोनी टीम के लायक नहीं-कपिल देव

नई दिल्ली. 27 नवंबर 2012

कपिल देव


क्रिकेटर कपिल देव ने कहा है कि भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को तो टीम में ही नहीं रखा जाना चाहिये. कपिल देव का कहना है कि सचिन तेंदुलकर को अपने भविष्य को लेकर चयनकर्ताओं से बात करनी चाहिये. भारतीय टीम की इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार से दुखी कपिल देव ने कहा कि यह बहुत बड़ी हार है.

कपिल देव ने एक समाचार चैनल से बातचीत करते हुये कहा कि या तो चयनकर्ताओं को उनसे बात करनी चाहिए या सचिन तेंदुलकर को खुद उनके सामने अपनी बात रखनी चाहिए. समस्या यह है कि सचिन इस पर खुलकर बात नहीं कर रहे हैं और चयनकर्ता भी इस पर चुप्पी साधे हुए हैं. कपिल देव ने कहा कि सिलेक्टर्स को उनसे खुलकर बात करनी चाहिए. सचिन नायक हैं और जब उन पर उंगली उठती है तो वास्तव में बुरा लगता है.

अपने जमाने को याद करते हुये कपिल देव ने कहा कि जब जीत मिलती है तो कप्तान पूरा श्रेय ले जाता है. इसी तरह से जब टीम हारती है तो दोष उस पर मढ़ा जाएगा. उन्होंने खुद को नीचा दिखाया और क्रिकेट प्रेमी भी ऐसा महसूस कर रहे हैं.

महेंद्र सिंह धोनी से बेहद नाराज कपिल देव ने कहा कि इंग्लैंड के साथ की हार बहुत बड़ी हार है. हम कभी अन्य टीमों को अपनी अनुकूल परिस्थितियों में हावी नहीं होने देते हैं. लेकिन इस हार ने कुछ गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. हम सभी जानते हैं कि धोनी ने पिछले 8-10 टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन किया है तथा उनके प्रदर्शन को देखते हुए अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों में उनका स्थान संदेहास्पद लगता है.