पहला पन्ना >कला >बात Print | Share This  

40 करोड़ की तलाश की कमाई 130 करोड़

40 करोड़ की तलाश की कमाई 130 करोड़

मुंबई. 30 नवंबर 2012

आमिर खान


आमिर खान को लेकर कहा जाता है कि उनके पास प्रचार का जो तरीका है, वही उनकी फिल्मों को बाक्स आफिस पर पैसा वसूलने का कारण है. जाहिर है, आक्रामक प्रचार शैली में हो रहे फिल्मों के प्रचार-प्रसार के इस दौर में लोगों को अनुमान था कि आमिर खान की फिल्म तलाश इस बार कुछ खास नहीं कर पाएगी लेकिन खबर है कि 40 करोड़ की इस फिल्म ने रिलीज होने से पहले ही 130 करोड़ बटोर लिये हैं.

खबर है कि रिलायंस ने 'तलाश' के थिएटर राइट्स लगभग 90 करोड़ रुपए में खरीद लिये हैं. इसी तरह फिल्म के सैटेलाइट राइट्स के लिये भी इस फिल्म को 40 करोड़ रुपये मिले हैं. ऐसे में फिल्म ने अपनी लागत यानी 40 करोड़ के मुकाबले अभी से 130 करोड़ रुपये की शुद्ध कमाई कर ली है.

आमिर खान के अनुसार तलाश को लेकर उन पर भी दबाव था. उनका कहना था कि दबाव होना अच्छी बात है, क्योंकि इससे साबित होता है कि लोग मुझसे काफी उम्मीदें करते हैं. लेकिन कई बार ये डरावना भी होता है. मैं कोशिश करता हूं कि ये दबाव मेरे काम को प्रभावित ना करे. 'तलाश' में वे एक पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका में हैं. इसमें रानी मुखर्जी और करीना कपूर की भी मुख्य भूमिका है. इसका निर्देशन रीमा कागती ने किया है. जबकि निर्माण रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर की कंपनी के साथ मिलकर आमिर खान ने किया है.