पहला पन्ना प्रतिक्रिया   Font Download   हमसे जुड़ें RSS Contact
larger
smaller
reset

इस अंक में

 

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

सवाल विकास की समझ का

प्रतिरोध के वक्ती सवालों से अलग

गरीबी उन्मूलन के नाम पर मज़ाक

जनमत की बात करिये सरकार

नेपाल पर भारत की चुप्पी

लोहिया काल यानी संसद का स्वर्णिम काल

स्मार्ट विलेज कब स्मार्ट बनेंगे

पाकिस्तान आंदोलन पर नई रोशनी

नर्मदा आंदोलन का मतलब

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

युद्ध के विरुद्ध

किसके साथ किसका विकास

क्या बदल रहा है हिन्दू धर्म का चेहरा?

मोदी, अमेरिका और खेती के सवाल

 
  पहला पन्ना >शिक्षा >दिल्ली Print | Share This  

गैंग रेप में कानून के 4 छात्र गिरफ्तार

गैंग रेप में कानून के 4 छात्र गिरफ्तार

नई दिल्ली. 5 दिसंबर 2012

गैंग रेप


छात्रा को बंधक बना कर दो महीने तक गैंग रेप करने वाले जामिया मिल्लिया इस्लामिया के कानून के 4 छात्रों की गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर दिल्ली में लड़कियों की सुरक्षा और शिक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठने लगे हैं. इससे पहले भी जेएनयू के हॉस्टल में लड़की के साथ रेप और एमएमएस के कई मामले सामने आते रहे हैं. ताजा मामले में पुलिस ने लड़की से गैंग रेप करने वाले कुछ और युवकों की भी गिरफ्तारी की बात कही है.

गौरतलब है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया में कानून की पढ़ाई करने वाले पुलकित चौधरी, अमनदीप, शरद शेखर तोमर और रूपांशु को पुलिस ने उनके घर से गिरफ्तार किया. जिस फ्लैट में ये चारों रह रहे थे, उसी फ्लैट से पीड़ित लड़की को भी बरामद किया गया. पुलिस का कहना है कि गैंग रेप की वारदात में कुछ और छात्र शामिल हैं और पुलिस उनकी गिरफ्तारी की कोशिश कर रही है.

पुलिस के अनुसार 16 साल की पीड़ित छात्रा 11वीं कक्षा में पढ़ती है और जहां से उसे बरामद किया गया है, वहीं उसे पार्टी के नाम से बुलाया गया था. उसके बाद उसका दोस्त लड़की को उस फ्लैट में छोड़ कर चला गया. आरोप है कि लड़कों ने उसे बंधक बना लिया और पिछले दो माह से उसके साथ गैंग रेप करते रहे. इस मामले में लड़की की मां ने डिफेंस कॉलोनी थाने में रिपोर्ट दर्जा कराई थी कि 15 सितंबर से उसकी बेटी लापता है. बाद में पुलिस को अपने सूत्रों से लड़की के फ्लैट में बंधक होने की जानकारी मिली, जिसे मौके से बरामद किया गया.

पुलिस से गैंग रेप के आरोप में जिन चार युवकों को गिरफ्तार किया है, उन्हें मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट गौरव राव की अदालत में मंगलवार को पेश किया गया, जहां से उन्हें दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. इस मामले में पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

हालांकि दूसरी ओर इन छात्रों के मित्रों ने दावा किया है कि पुलिस निराधार तरीके से कार्रवाई कर रही है और सारे आरोप मनगढ़ंत हैं. इन सूत्रों का कहना है कि लड़की घरवालों से प्रताड़ना के कारण अपनी मर्जी से रह रही थी और उसके साथ गैंगरेप जैसी कोई वारदात नहीं हुई है.


इस समाचार / लेख पर अपनी प्रतिक्रिया हमें प्रेषित करें

  ई-मेल ई-मेल अन्य विजिटर्स को दिखाई दे । ना दिखाई दे ।
  नाम       स्थान   
  प्रतिक्रिया
   


 
  ▪ हमारे बारे में   ▪ विज्ञापन   |  ▪ उपयोग की शर्तें
2009-10 Raviwar Media Pvt. Ltd., INDIA. feedback@raviwar.com  Powered by Medialab.in