पहला पन्ना >राजनीति >समाज Print | Share This  

एक्टर ने किया रेप, पीड़ित पर 50 लाख जुर्माना

एक्टर ने किया रेप, पीड़ित पर 50 लाख जुर्माना

चेन्नै. 12 दिसंबर 2012

रेप


अपनी तरह के एक अनूठे मामले में मद्रास हाईकोर्ट ने फिल्म अभिनेता मंसूर अली खान पर रेप का मामला साबित कर जेल भिजवाने वाली महिला के खिलाफ 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. 23 साल की इस महिला के खिलाफ 16 साल बाद फैसला आया है. इससे पहले मंसूर को सजा हो चुकी थी और उसकी याचिका सुप्रीम कोर्ट से भी खारिज हो चुकी थी. बाद में मंसूर ने नये सिरे से महिला के खिलाफ मुकदमा दायर किया.

रेप की पीड़ित महिला ने आरोप लगाया था कि नवंबर 1996 में उसने अखबार में विज्ञापन देख कर पर्सनल सेक्रेटरी के लिये अभिनेता मंसूर अली खान को आवेदन दिया था. बाद में मंसूर ने होटल में उसे जूस में नशीली चीज मिला कर पिला दी और फिर उसके साथ रेप किया. महिला को बाद में धमकी दे कर रेप का यह सिलसिला कई महीनों तक जारी रहा. आरोप था कि मई 1998 में महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया. महिला ने बच्ची के अधिकार की बात की तो मंसूर अली खान ने महिला को जान से मारने की धमकी दी. जिसके बाद दिसंबर 1998 में पीड़ित महिला ने पुलिस में शिकायत की.

रेप के आरोपी मंसूर अली खान को 11 दिसंबर 1998 को गिरफ्तार किया गया और 27 मार्च 2011 को उसे 7 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई. मंसूर खान को अदालत ने यह भी आदेश दिया कि वह पीड़ित महिला को 3.25 लाख रुपये और 7 लाख रुपये उसकी बच्ची को देने का भी आदेश दिया. अपनी सजा के खिलाफ मंसूर अली खान की याचिका सुप्रीम कोर्ट से भी खारिज हो गई.

इसके बाद मंसूर अली खान ने महिला के खिलाफ नये सिरे से मुकदमा दायर किया और हाईकोर्ट में कहा कि महिला ने ट्रायल के दौरान उस पर रेप का गलत आरोप लगाया. खान ने महिला पर कोर्ट में झूठी जानकारी देने और दुर्भावना से ग्रस्त होकर मुकदमा करने का आरोप लगाया. मंसूर का आरोप था कि उस महिला की पहले शादी हो चुकी थी. इस मामले में हाइकोर्ट की ओर से कई बार महिला को समन भेजा गया लेकिन महिला इस मामले में अदालत में पेश नहीं हुई. इसके बाद जस्टिस टी मथिवनन की अदालत ने मंसूर अली खान के मानहानि के आरोप में महिला को आदेश दिया है कि वह एक्टर मंसूर अली खान को 50 लाख रुपये का हर्जाना दे.