पहला पन्ना प्रतिक्रिया   Font Download   हमसे जुड़ें RSS Contact
larger
smaller
reset

इस अंक में

 

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

सवाल विकास की समझ का

प्रतिरोध के वक्ती सवालों से अलग

गरीबी उन्मूलन के नाम पर मज़ाक

जनमत की बात करिये सरकार

नेपाल पर भारत की चुप्पी

लोहिया काल यानी संसद का स्वर्णिम काल

स्मार्ट विलेज कब स्मार्ट बनेंगे

पाकिस्तान आंदोलन पर नई रोशनी

नर्मदा आंदोलन का मतलब

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

युद्ध के विरुद्ध

किसके साथ किसका विकास

क्या बदल रहा है हिन्दू धर्म का चेहरा?

मोदी, अमेरिका और खेती के सवाल

 
  पहला पन्ना >बहस >दिल्ली Print | Share This  

गैंग रेप के आरोपी ने मांगी फांसी की सजा

गैंग रेप के आरोपी ने मांगी फांसी की सजा

नई दिल्ली. 19 दिसंबर 2012

गैंग रेप


दिल्ली गैंग रेप के एक आरोपी विनय ने कहा है कि उसे फांसी की सजा दे दी जाये क्योंकि उसने घृणित काम किया है. साकेत कोर्ट में पहुंचे विनय ने जज के सामने माना कि उसने गलत काम किया है. इस मामले के एक और आरोपी पवन ने भी अपना जुर्म कबूल कर लिया है. इस मामले में गिरफ्तार तीसरा आरोपी मुकेश कुमार ने शिनाख्त परेड की बात कही है. इस बीच इस गैंग रेप कांड में फरार अक्षय ठाकुर को भी पुलिस ने बिहार के औरंगाबाद से गिरफ्तार कर लिया है.

चलती बस में गैंग रेप करने वाले रामसिंह को पहले ही अदालत ने पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया था. बुधवार को मामले के तीन और आरोपियों को मुकेश, विनय और पवन को बुधवार को अदालत में पेश किया गया. अदालत में आरोपी मुकेश कुमार ने अपने को बेगुनाह बताते हुये शिनाख्त परेड की बात कही. वहीं पवन और विनय ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. अदालत में विनय ने कहा कि वह अपनी शिनाख्त परेड नहीं करवाना चाहता है, क्योंकि उन्होंने लड़की के साथ बहुत घृणित काम किया है. विनय ने जज से कहा कि मैं गुनहगार हूं, मुझे फांसी दे दी जाए.

इधर गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने राज्यसभा में कहा कि सरकार ने सभी तरह के व्यावसायिक वाहनों के लिए दिशानिर्देश तय किए हैं. बैठक में ये निर्णय लिया गया है कि टिंटेड ग्लास वाली व्यावसायिक वाहनों पर कार्रवाई की जाए और उनको जब्त किया जाए. साथ ही कॉन्ट्रैक्ट कंडिशन को तोड़ने वाले वाहनों के लाइसेंस रद्द किए जाएंगे. साथ ही दिल्ली में पीसीआर फ्लीट को बढ़ाया जाएगा.

गृह मंत्री शिंदे ने राज्यसभा में बताया कि सरकार ने निर्णय लिया है कि पुलिस टीम, एक निश्चित अंतराल पर एक महिला आईपीएस अधिकारी के साथ मेडिकल कंडीशन की जानकारी के लिए अस्पताल का दौरा करे. इसके अलावा बस चालकों को निर्देश दिया गया है कि रात में सड़कों पर चलते वक्त बसों के भीतर रात में लाइट जलाकर रखें.

सदन में बताया गया कि दिल्ली पुलिस सभी पब्लिक व्हीकल के ड्राईवर और स्टॉफ का वैरिफिकेशन करेगी. दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी और ड्राईवर का लाइसेंस और सभी जानकारियां फोटो के साथ पब्लिक व्हीकल में फोन नंबर के साथ लगाना जरूरी होगा. ताकि शिकायत दर्ज कराया जा सके.


इस समाचार / लेख पर अपनी प्रतिक्रिया हमें प्रेषित करें

  ई-मेल ई-मेल अन्य विजिटर्स को दिखाई दे । ना दिखाई दे ।
  नाम       स्थान   
  प्रतिक्रिया
   


 
  ▪ हमारे बारे में   ▪ विज्ञापन   |  ▪ उपयोग की शर्तें
2009-10 Raviwar Media Pvt. Ltd., INDIA. feedback@raviwar.com  Powered by Medialab.in