पहला पन्ना >राजनीति >पाकिस्तान Print | Share This  

कुरान जलाने के आरोप में जिंदा जला दिया

कुरान जलाने के आरोप में जिंदा जला दिया

इस्लामाबाद. 22 दिसंबर 2012

जिंदा जलाया


पाकिस्तान के सिंध में कथित तौर पर मुस्लिमों के पवित्र ग्रंथ कुरान जलाने वाले एक व्यक्ति को भीड़ ने जिंदा जला दिया. इससे पहले भीड़ ने उस व्यक्ति को बेदम होते तक पीटा था और उसे पुलिस के हवाले कर दिया था. बाद में भीड़ ने उसे थाने से छुड़ाया और उसे जिंदा जला दिया. इस मामले में सरकार ने 7 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में गांव के 30 और लोगों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

सरकारी सूत्रों के अनुसार गुरुवार की रात सिंध के दादू जिलांतर्गत सीता गांव में एक व्यक्ति मस्ज़िद में ठहरा हुआ था. अगले दिन मस्ज़िद से बाहर कुरान की एक प्रति जली हुई हालत में पाई गई. मस्ज़िद के मौलवी का कहना था कि उस व्यक्ति के अलावा मस्ज़िद में कोई नहीं था. ऐसे में मौलवी ने आशंका जताई कि रात में मस्ज़िद में रुके व्यक्ति ने ही कुरान जलाई होगी.

गांव में जब यह बात फैली तो आनन-फानन में उस व्यक्ति को लोगों ने तलाशा और पहले तो उसे बेदम होते तक पीटा, उसके बाद उसे पुलिस को सौंप दिया. बाद में भीड़ ने पुलिस थाने से उस व्यक्ति को निकाला और उसे जिंदा जला दिया. इस दौरान थाने में उपस्थित किसी भी पुलिसकर्मी ने भीड़ को रोकने की कोई कोशिश नहीं की. जिले के एसपी उसमान घानी ने घटना में शामिल सभी लोगों की गिरफ्तारी का दावा किया है.