पहला पन्ना >राजनीति >गुजरात Print | Share This  

डर के मुसलमानों ने दिया मोदी को वोट-भाजपा

डर के मुसलमानों ने दिया मोदी को वोट-भाजपा

लखनऊ. 23 दिसंबर 2012

नरेंद्र मोदी


भाजपा ने कहा है कि गुजरात में नरेंद्र मोदी को मुसलमानों ने डर के मारे वोट दिया है. मुसलमानों के मन में लालच था, इसलिये उन्होंने मोदी को दुबारा सत्ता सौंपी. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने कहा कि गुजरात के मुसलमानों को इस बात का डर था कि कहीं मोदी की नाराजगी मोल लेकर वे उनकी आंखों की किरकिरी न बन जायें और उनके मन में विकास का लालच भी था.

गौरतलब है कि ताजा गुजरात चुनाव में नरेंद्र मोदी को सौराष्ट्र में पटेल बहुल इलाके में 10 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा. इसके उलट कम से कम 7 ऐसी सीटें उन्हें हासिल हुईं, जिनमें मुसलमान वोटरों की संख्या पर्याप्त है. माना जा रहा है कि नरेंद्र मोदी मुसलमानों के सहारे ही सत्ता में पहुंच पाये.

अब भाजपा नेता कलराज मिश्र ने मुसलमानों के मोदी प्रेम को लेकर खरी-खरी टिप्पणी की है. हालांकि मोदी को प्रधानमंत्री बनाये जाने को लेकर उनकी राय साफ थी कि यह पार्टी तय करेगी कि देश में किसे प्रधानमंत्री बनाना है. उन्होंने कहा कि गुजरात में एक बार फिर चुनाव जीतने से पूरे देश भर में नरेंद्र मोदी की स्वीकार्यता बढ़ी है.

कलराज मिश्र ने एक बार फिर भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी के फैसलों से असहमति जताते हुये कहा कि उत्तरप्रदेश चुनाव से ऐन पहले पार्टी में भ्रष्ट लोगों को शामिल करने का निर्णय हमारे लिये आत्मघाति साबित हुआ. उन्होंने कहा कि सपा और बसपा को लोगों ने नकारना शुरु कर दिया था लेकिन लोगों ने जाने-समझे बिना ऐसे लोगों को पार्टी में शामिल कर दिया, जिनके जनता नापसंद करती थी.