पहला पन्ना >खेल > Print | Share This  

हॉकी में पाक से हारा भारत

हॉकी में पाक से हारा भारत

दोहा. 28 दिसंबर 2012

hockey india pakistan


भारतीय हॉकी टीम दूसरे एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान से हार गई है. एक अत्यंत रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने गत विजेता भारत को 5-4 से हराकर खिताब पर कब्जा किया. इससे पहले लीग मैचों में पाकिस्तान को भारत के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

कतर की राजधानी दोहा में हुए इस हाइवोल्टेज़ मुकाबले का पहला गोल पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद वकास ने सातवें मिनट पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए किया. लेकिन भारत के एसवी सुनील ने नौंवे मिनट में ही बराबरी का गोल दागते हुए पाकिस्तान की बढ़त ज्यादा देर तक कायम रहने नहीं दी. मध्यांतर से पहले 21वें मिनट में वीआर रघुनाथ ने दूसरा गोल दागते हुए भारत को 2-1 से बढ़त दिला दी थी.

दूसरे हॉफ में पाकिस्तानी टीम ने बेहद आक्रमक खेल खेलते हुए पहले 42वें मिनट में और फिर 48वें मिनट में गोल करते हुए भारत पर 3-2 की बढ़त बना ली. उनकी ओर से ये गोल शफकत रसूल और इमरान ने किए. वकास के 57वें मिनट के गोल से भारत दबाव में आया ही था कि दो मिनट बाद ही रूपचंदरपाल सिंह ने मैच 4-4 की बराबरी पर ले आया. लेकिन 64वें मिनट में पाकिस्तान को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इमरान ने गोल कर अपनी टीम को 5-4 से आगे कर दिया जो अंतिम स्कोर साबित हुआ.