पहला पन्ना >राज्य >समाज Print | Share This  

पंजाब में गैंगरेप के छह आरोपी गिरफ्तार

पंजाब में गैंगरेप के छह आरोपी गिरफ्तार

गुरदासपुर. 14 जनवरी 2013

गैंगरेप


गुरदासपुर में बस ड्राइवर और उसके 6 अन्य साथियों द्वारा महिला के साथ गैंगरेप की घटना सामने आने के बाद एक बार फिर पंजाब में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गये हैं. देश भर में रेप की वारदातों को लेकर फूटे आक्रोश और प्रदर्शन के बीच इस गैंगरेप की घटना को लेकर महिला संगठनों ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की है.

गौरतलब है कि गुरदासपुर में अपनी ससुराल जाने के लिये बस में सवार हुई महिला को बस ड्राइवर अपने साथ ले गया और ससुराल के पास बस न रोक कर बस को एक अनजान जगह में ले गया. इसके बाद महिला के साथ ड्राइवर और उसके 6 साथियों ने गैंगरेप किया. अगली सुबह महिला को आरोपी गांव के पास छोड़ कर भाग गये.

ससुराल वालों की मदद से महिला ने थाने पहुंच कर जब अपने साथ हुई घटना की रिपोर्ट दर्ज करवाई तो पुलिस के हाथ पैर फुल गये. आनन-फानन में गैंगरेप की खबर राजधानी तक जा पहुंची. राज्य के गृहमंत्री ने कड़ाई से निर्देश दिये. इसके बाद पुलिस ने 12 घंटे के भीतर 6 आरोपियों को धर दबोचा. हालांकि अभी भी दो आरोपी फरार हैं लेकिन पुलिस ने जल्दी ही उन्हें भी गिरफ्तार करने का दावा किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में बस ड्राइवर दलेर सिंह, आरोपी बस कंडक्टर रवि, जसविंदर सिंह उर्फ सन्नी, जगप्रीत सिंह, सतवंत सिंह शामिल हैं. इन सभी आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है.