पहला पन्ना >राजनीति >आंध्र-प्रदेश Print | Share This  

भड़काने वाले कमलानंद भारती गिरफ्तार

भड़काने वाले कमलानंद भारती गिरफ्तार

हैदराबाद. 14 जनवरी 2013

कमलानंद भारती


मुसलमानों के खिलाफ भड़काउ भाषण देने वाले स्वामी कमलानंद भारती को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया. उनकी गिरफ्तारी हैदराबाद के श्रीसैलम से की गई. उन पर दो समुदायों के बिच नफरत फैलाने और एक समुदाय के खिलाफ भड़काने वाली भाषा के इस्तेमाल की शिकायत दर्ज कराई गई थी. इससे पहले पिछले सप्ताह ही हिंदुओं के खिलाफ आग उगलने वाले विधायक अकबरूद्दीन ओवैसी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पुलिस के अनुसार अकबरूद्दीन ओवैसी के खिलाफ एक सभा में हिन्दू परिरक्षण समिति के अध्यक्ष स्वामी कमलानंद भारती ने भड़काउ भाषण दिया था. इस भाषण में कमलानंद भारती ने कहा था कि हिन्दू जब चाहें, जहाँ चाहें मुसलमानों को मार सकते हैं. भारती ने विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी और उनके भाई एमआइएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को पाकिस्तानी एजेंट बताते हुए उन्हें फांसी देने की मांग की थी.

इससे पहले विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के ख़िलाफ़ भी भड़काउ भाषण देने के आरोप में मामले दर्ज कराये गये थे. लेकिन तोगड़िया को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. सूत्रों का कहना है कि प्रवीण तोगड़िया को अभी तक सम्मन भी जारी नहीं किया गया है.