पहला पन्ना >राजनीति >उ.प्र. Print | Share This  

मुलायम बेटे की सरकार से नाराज

मुलायम बेटे की सरकार से नाराज

सैफई. 15 जनवरी 2013

मुलायम सिंह यादव


समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर उत्तरप्रदेश की अपनी सरकार और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने अपने बेटे अखिलेश यादव को नसीहत दी है कि वे सरकार की कमान को कसें. उनका कहना था कि राज्य में नौकरशाह हावी हैं.

सैफई में 222 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं के उद्घान समारोह में मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की उपस्थिति में कहा कि मुझे लगातार कई विभागों की खबरें मिल रही हैं, जहां जनता परेशान है. इन विभागों में नौकरशाह हावी हैं और उनके ही इशारे पर काम काज हो रहा है. उन्होंने कहा कि अखिलेश की सरकार में कई विभागों को केवल अधिकारी चला रहे हैं और उन पर मंत्रियों का नियंत्रण नहीं है. मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मंत्रियों को अपने काम में कसावट लाने की जरुरत है.

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अखिलेश राज्य के मुख्यमंत्री हैं और वे केवल समाजवादी पार्टी के मुख्यमंत्री बन कर न रहें. उन्होंने कहा कि मंत्रियों और नौकरशाहों में तालमेल करना जरुरी है, अन्यथा राज्य सरकार का काम सुचारु तरीके से नहीं चल पाएगा. मुलायम सिंह ने कहा कि सरकार जल्दी ही मंत्रियों की बैठक बुलाकर इन मुद्दों पर विचार करे.

इससे पहले अगस्त में मुलायम सिंह यादव ने बेटे अखिलेश यादव की सरकार पर निशाना साधते हुये कहा था कि उनके बेटे अखिलेश सिंह की सरकार जनता की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है. मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि सरकार को 6 महीने में परिणाम देना था लेकिन 4 महीने का समय गुजर जाने के बाद भी सरकार अपेक्षित परिणाम नहीं दे पाई. अखिलेश सिंह की सरकार को लेकर चेतावनी देते हुये उन्होंने कहा था कि कामकाज का ढर्रा न सुधारने और कार्यकर्ताओं की बात न सुनने वाले मंत्रियों की विदाई भी हो सकती है. इस सरकार से जनता को काफी उम्मीदें है. इसमें कोई बहानेबाजी नहीं चलेगी.