पहला पन्ना >कला >समाज Print | Share This  

शर्लिन के कामसूत्र का खरीदार नहीं

शर्लिन के कामसूत्र का खरीदार नहीं

मुंबई. 22 जनवरी 2013

शर्लिन चोपड़ा


शर्लिन चोपड़ा के कामसूत्र 3डी की चर्चा मीडिया में ज़रुर हो रही है लेकिन कामसूत्र-3डी के निर्देशक रुपेश पॉल की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है. पाठकों को यह जानकर आश्चर्य होगा कि तमाम दांव-पेंच के बाद भी पूरे देश में अब तक इस फिल्म को एक भी डिस्ट्रीब्यूटर नहीं मिला है. शर्लिन चोपड़ा के तरह-तरह के बयान भी काम नहीं आ रहे हैं.

फिल्म के निर्देशक रुपेश पॉल अपनी इस फिल्म के प्रचार-प्रसार के लिये सारी कोशिश कर रहे हैं. सारी कोशिश यानी साम, दाम, दंड, भेद. मसलन इस फिल्म को गोवा के 43वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह समारोह में दिखाये जाने से पहले रुपेश हरेक से इस बात का उल्लेख करना नहीं भूले कि इस फिल्म के भारतीय संस्करण में तो कई दृश्य हटाये गये हैं लेकिन फिल्म के मूल संस्करण में फिल्म की हीरोइन शर्लिन चोपड़ा के पूर्णतः नग्न दृश्य भी हैं. फिल्म में पूरी तरह नग्न दृश्य देने वाली शर्लिन चोपड़ा की तारीफ करते हुये रुपेश पाल यह भी बताया था कि उन्होंने कम से कम 30 हीरोइनों को इस फिल्म का ऑफर दिया था लेकिन सब ने मना कर दिया. कोई भी भारतीय हीरोइन पूरी तरह से नग्न दृश्य के लिये तैयार नहीं थी.

लेकिन रुपेश पाल को यह बात समझनी चाहिये कि नग्नता बेच कर भारत में फिल्म चला पाना मुश्किल है और जिसे वह अभिनय कह रहे हैं, उसे कम से कम भारतीय दर्शकों का बड़ा समूह अभिनय नहीं मानता. गीत-संगीत और देह की छौंक-बघार वाली फिल्में भले एक बार चल जायें, इसमें शक ही है कि कामसूत्र के नाम पर रुपेश फिल्म बेच पाएंगे. ऐसे में अब उनका एकमात्र सहारा शर्लिन चोपड़ा है, जिनके नाम से मीडिया में तरह-तरह के बयान और तस्वीरें ला कर फिल्म को बेचने की कोशिश चल रही है.