पहला पन्ना >राजनीति >बिहार Print | Share This  

मुजाहिद्दीन का आतंकी गिरफ्तार

मुजाहिद्दीन का आतंकी गिरफ्तार

दरभंगा. 22 जनवरी 2013

इंडियन मुजाहिद्दीन


राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इंडियन मुजाहिदीन के आतंकवादी यासिन भटकल के कथित सहयोगी मोहम्मद दानिश अंसारी को सोमवार को दरभंगा से गिरफ्तार करने का दावा किया है. एनआईए की टीम ने कहा है कि दानिश के खिलाफ पिछले साल से ही वारंट जारी किया गया था. उसे दरभंगा के सीजेएम की अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे ट्रांजिट रिमांड पर सौंप दिया गया.

एनआईए ने कोर्ट को बताया कि बम विस्फोट के मामले में मोहम्मद दानिश अंसारी की तलाश पुलिस पिछले साल भर से कर रही थी. इस मामले में उसके खिलाफ पिछले साल ही गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था. एनआईए ने दावा किया कि उसे लहेरियासराय के चकजोहरा मोहल्ले से गिरफ्तार किया गया.

दरभंगा और उसके पड़ोसी जिलों से कथित तौर पर चरमपंथी संगठनों से जुड़े कई नौजवानों को पुलिस ने अब तक गिरफ्तार किया है. मुंबई पुलिस ने भी बिहार से आतंकी संबंधों के शक में लोगों को गिरफ्तार किया है. लेकिन कई बार ऐसे नौजवानों को भी पुलिस ने अपना शिकार बनाया है, जो पूरी तरह से बेकसूर रहे हैं और बाद में अदालत से उन्हें बाइज्जत बरी कर दिया गया है. किसी भी कथित आतंकवादी की गिरफ्तारी को सुरक्षा बल और पुलिस के जवान उसके सरगने की गिरफ्तारी बताते हैं लेकिन मामला अदालत तक पहुंचने में ही बिखर जाता है.