पहला पन्ना >राजनीति >तमिलनाडु Print | Share This  

विश्वरूपम अभी नहीं

विश्वरूपम अभी नहीं

चेन्नै. 25 जनवरी 2013

कमल हासन


अभिनेता एवं निर्देशक कमल हासन की फिल्म 'विश्वरूपम' के प्रदर्शन पर मद्रास हाईकोर्ट ने सोमवार तक रोक लगा दिया है. इधर कमल हासन ने फिर दुहराया है कि अपना राजनीतिक कद बढ़ाने की फिराक में लगे छोटे संगठनों ने निर्ममता से मेरा उपयोग एक जरिये के रूप में किया है. जब आप स्वयं से कुछ हासिल नहीं कर पाते, तब स्वयं को लोगों की नजर में लाने के लिए किसी हस्ती को निशाना बनाना एक बड़ा तरीका बन जाता है.

गौरतलब है कि कमल हासन की फिल्म 'विश्वरूपम' पर तमिलनाडु में 15 दिन के लिये प्रतिबंध लगा दिया गया था. यह फिल्म शुक्रवार को रिलीज होने वाली थी लेकिन मुस्लिम संगठनों द्वारा विरोध किये जाने के बाद फिल्म पर बैन लगा दिया गया और फिल्म का रिलीज टल गया.

विश्वरूपम फिल्म को लेकर फेडरेशन ऑफ इस्लामिक मूवमेंट समेत कई संगठनों ने आपत्ति दर्ज करते हुये कहा था कि फिल्म में मुसलमानों को आतंकवादी के रुप में दिखाया है और इससे सामाजिक समरसता प्रभावित होगी. इन संगठनों का कहना था कि फिल्म को पहले संगठन के लोग देखेंगे, उसके बाद ही फिल्म रिलीज की जाये. कमल हासन ने इन नेताओं को फिल्म दिखाया भी लेकिन ये नेता फिल्म पर प्रतिबंध को लेकर अड़े हुये थे.

इधर कमल हासन ने कहा है कि फिल्म को लेकर जो बातें कही जा रही हैं, उसमें कोई सच्चाई नहीं है. फिल्म ने केवल तथ्यों को रखा है और इसे कहानी की तरह देखने के बजाये इसे धार्मिक फिल्म की तरह देखना उचित नहीं है. बाद में लगातार विरोध के बाद कमल हासन ने फिलहाल 'विश्वरुपम' का रिलीज टाल दिया. दूसरी ओर राज्य सरकार ने भी कहा कि अगले 15 दिनों तक कमल हासन इस फिल्म को रिलीज नहीं करेंगे. कमल हासन इस मामले को हाईकोर्ट में ले कर गये थे. जहां सोमवार तक कमल हासन की फिल्म पर स्टे लगा दिया गया है.