पहला पन्ना >राज्य >तेलंगाना Print | Share This  

तेलंगाना मुद्दा: शिंदे-चिदंबरम ने की धोखाधड़ी

तेलंगाना मुद्दा: शिंदे-चिदंबरम ने की धोखाधड़ी

हैदराबाद. 28 जनवरी 2013

telengana


आंध्रप्रदेश की एक अदालत ने गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे और वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किए जाने का आदेश दिया है. रंगारेड्डी अदालत ने इस मामले में कहा है कि इन दोनों मंत्रियों ने पृथक तेलंगाना राज्य के गठन के संबंध में अपना वादा पूरा नहीं किया है जो कि आम जनता के साथ धोखाधड़ी है और इसीलिए इन दोनों के खिलाफ दफा 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए.

दरअसल रंगारेड्डी कोर्ट में पृथक तेलंगाना राज्य समर्थकों ने अर्जी दी थी कि मौजूदा वित्तमंत्री और 2003 में तत्कालीन गृहमंत्री रहे पी. चिदंबरम ने तेलंगाना राज्य के गठन में मदद करने का भरोसा दिलाया था और इसी तरह का बयान मौजूदा गृहमंत्री सुशील शिंदे ने भी दिया था, लेकिन दोनों ने ही अपने वादे को पूरा नहीं किया है इसीलिए इनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

उल्लेखनीय है कि गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने इसके लिए पिछले साल नवंबर में तेलंगाना राज्य गठन के लिए 28 जनवरी की डेडलाइन मांगी थी जो कि खत्म होने को है. इसी के मद्देनज़र शिंदे ने कुछ और वक्त की मांग की है जिसके बाद से ही तेलंगाना समर्थकों का गुस्सा भड़क गया है.  अब तेलंगाना समर्थकों की अर्जी पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने कहा है कि शिंदे और चिदंबरम पर लगाए गए आरोप प्रथम दृष्टया सही मालूम होते हैं और ऐसे में इन दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जाना चाहिए.