पहला पन्ना >राजनीति >पाकिस्तान Print | Share This  

शाहरुख की सुरक्षा पर पाकिस्तान को चिंता

शाहरुख की सुरक्षा पर पाकिस्तान को चिंता

इस्लामाबाद. 29 जनवरी 2013

शाहरुख खान


हिंदी फिल्मों के अभिनेता शाहरुख खान की सुरक्षा को लेकर पाकिस्तान ने चिंता जताई है. पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक ने भारत सरकार को सलाह दी है कि वह बॉलिवुड के अभिनेता शाहरुख खान की सुरक्षा सुनिश्चित करे. मलिक का कहना है कि भारत की आम जनता भी इस बारे में विचार करे.

गौरतलब है कि शाहरुख खान की सुरक्षा व्यवस्था का मसला तब चर्चा में आया, जब शाहरुख खान ने एक साक्षात्कार में कहा था कि मैं कई बार अनावश्यक रुप से भारतीय राजनेताओं के निशाने पर रहता हूं क्योंकि कुछ राजनेता मानते हैं कि भारत में मुसलमानों के साथ जो भी गलत और राष्ट्र विरोधी है मैं उसका प्रतीक हूं. मुझ पर कई बार आरोप लगे हैं कि मैं अपने देश से ज्यादा पड़ोसी देश के प्रति अधिक भावनाएं रखता हूं.

शाहरुख खान के इस बयान के बाद लश्कर-ऐ-तेइबा के सुप्रीमो और चरमपंथी नेता हाफिज सईद ने कहा था कि भारत में मुसलमानों के साथ होने वाले दोहरे बरताव की घटनाएं आम हैं. सईद ने शाहरुख खान को सलाह दी थी कि वे पाकिस्तान में आ कर बस जायें.

अब पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक ने कहा है कि शाहरुख खान जन्म से भारतीय हैं और वह हमेशा भारतीय ही रहना पंसद करेंगे, लेकिन मैं भारत सरकार से गुजारिश करूंगा कि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाए. मलिक ने उम्मीद जताई कि शाहरुख को धमकाने वाले लोग अपनी धमकी वापस ले लेंगे. कलाकार प्यार देते हैं और एकता के प्रतीक होते हैं. मलिक ने कहा कि मैं सभी भारतीय भाइयों, बहनों और सभी से गुजारिश करता हूं जो शाहरुख के बारे में नकारात्मक तरीके से बात कर रहे हैं, उन्हें यह जानना चाहिए कि वह एक सिने स्टार हैं.