पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

धर्मनिरपेक्ष मोदी बने प्रधानमंत्री: जेठमलानी

धर्मनिरपेक्ष मोदी बने प्रधानमंत्री: जेठमलानी

नई दिल्ली. 29 जनवरी 2013

ram jethmalani


वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में उतरते हुए कहा है कि मोदी ही प्रधानमंत्री पद के सर्वाधिक उपयुक्त उम्मीदवार हैं. कभी भाजपा के सदस्य रहे और पूर्व भाजपा अध्यक्ष गडकरी का विरोध कर निलंबित हुए जेठमलानी ने कहा कि वे यशवंत सिन्हा के मोदी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनाए जाने संबंधी बयान से इत्तेफाक रखते हैं.

जेठमलानी ने कहा कि मोदी सौ प्रतिशत धर्मनिरपेक्ष हैं और इसी वजह से वे पीएम पद के सबसे योग्य उम्मीदवार हैं.  राम जेठमलानी ने कहा कि भले ही वो पार्टी से निलंबित हैं लेकिन वे न ही नरेंद्र मोदी के संपर्क में हैं और न ही उन्होंने यशवंत सिन्हा से इस संबंध में बात की है. उन्होने यह भी कहा कि वे बार-बार कहते आ रहे हैं कि भाजपा को अपना पीएम उम्मीदवार जल्द घोषित कर देना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भाजपा के वरिष्ट नेता यशवंत सिन्हा ने मोदी की पैरवी करते हुए दावा किया कि मोदी को अगर पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया जाता है तो उससे 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को बड़ा चुनावी लाभ मिलेगा. इसके बाद से भाजपा की आंतरिक राजनीति तेज हो गई है और पार्टी के द्वारा जल्द इस बारे में कोई फैसला लिए जाने की मांग उठ रही है.