पहला पन्ना >अंतराष्ट्रीय >पाकिस्तान Print | Share This  

पाकिस्तान में तालिबानी हमले में 31 मरे

पाकिस्तान में तालिबानी हमले में 31 मरे

इस्लामाबाद. 02 फरवरी 2013


पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवा प्रांत में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों पर हुए तालिबानी हमले में 31 लोगों की मौत हो गई है. स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार तड़के चार बजे खैबर पख्तूनवा प्रांत के लक्की मारवात जिले के नोरांग इलाके की एक जाँच चौकी पर तालिबानी लड़ाकों ने अचानक हमला कर दिया.

अलसुबह हुए इस हमले का जाँच चौकी पर मौजूद फ्रंटिअर कांस्टेबुलरी के जवानों ने डटकर मुकाबला किया. बताया जा रहा है कि तालिबानी हमलावरों के पास अत्याधुनिक हथियार थे और उनमें से कुछ ने फिदायीन हमले के लिए आत्मघाती जैकेट भी पहने हुए थे.

लगभग चार घंटे तक चली मुतभेड़ में पाकिस्तानी फ्रंटिअर कांस्टेबुलरी के छह जवान मारे गए हैं जबकि आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पाकिस्तान सुरक्षा बलों के अनुसार जवाबी कार्रवाई में 12 तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं जिनमें से चार आतंकवादियों के शव सुरक्षा बलों के कब्जे में हैं.

तहरीके तालिबान के प्रवक्ता अहसनुल्ला अहसन ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि इस हमले में चार आत्मघाती बम हमलावर शामिल थे. उसने यह भी यह हमला अमेरिकी ड्रोन हमले के विरोध में किया गया है जिसमें पाकिस्तानी सेना मदद कर रही है.