पहला पन्ना >अंतराष्ट्रीय > Print | Share This  

आज़ाद घूमता है आतंकी हाफिज़ सईद

आज़ाद घूमता है आतंकी हाफिज़ सईद

न्यूयॉर्क. 5 फरवरी 2013

प्रगाश बैंड


आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा प्रमुख हाफिज़ सईद ने कहा है कि वह पाकिस्तान में किसी भी आम आदमी के तरह का जीवन जीता है और अपनी इच्छा से कहीं भी आना-जाना कर सकता है. लाहौर स्थित अपने घर में अमरीकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए गए एक साक्षात्कार में इस कुख्यात आतंकवादी ने कहा कि उसकी किस्मत ईश्वर के हाथ में है, न कि अमरीका के हाथ में इसीलिए वह अपनी मर्जी से जीवन जीता है.

हाफिज़ सईद ने कहा कि पाकिस्तानी अदालतों ने उन्हें सभी मामलों में क्लीन चिट दे दी है लेकिन फिर भी अमरीका उसका विरोध करता रहता है. उसने सवाल किया कि ऐसा क्यों है कि अमरीका पाकिस्तान न्यायिक प्रणाली पर भरोसा नहीं करता है. सईद ने यह भी कहा है कि पश्चिमी मीडिया को उनके बारे में बहुत सारी गलतफहमियां हैं और वो उसे दूर करने के लिए उनसे बात कर रहा है.

संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी खूंखार आतंकवादियों की सूची में मौजूद सईद को पाकिस्तान में मिल रही आज़ादी पर इस लेख में सवाल उठाया गया है. इसमें कहा गया है कि सईद की रक्षा उसके दरवाजे के बाहर खड़े सुरक्षाकर्मी ही नहीं बल्कि पूरी पाकिस्तानी सरकार भी कर रही है जबकि उसके द्वारा उत्तरी पाकिस्तान में चलाए जा रहे आतंकी प्रशिक्षण केंद्र बंद नहीं हुए हैं और वह अलग-अलग तरीकों से दहशत फैलाने में लगा हुआ है.