पहला पन्ना >राजनीति >बात Print | Share This  

वीना मलिक डर्टी हुईं तो होगी कमाई

वीना मलिक डर्टी हुईं तो होगी कमाई

मुंबई. 12 फरवरी 2013

वीना मलिक


विद्या बालन की द डर्टी पिक्चर को लेकर देश भर में आलोचना के साथ-साथ उनके अभिनय की प्रशंसा भी खूब हुई लेकिन द डर्टी पिक्चर जब कन्नड़ में बन रही है तो विद्या बालन उस फिल्म से गायब हैं और उनकी जगह यह रोल पाकिस्तानी अभिनेत्री वीना मलिक को मिला है. कहा जा रहा है कि विद्या बालन से कहीं अधिक देह दिखाउ दृश्य इस फिल्म में बनाये गये हैं और इस पर विवाद भी होने की पर्याप्त गुंजाइश है.

असल में फिल्मकारों के पास अब फिल्म को सफल करने का एक ही बड़ा तरीका हाथ आ गया है कि किसी विवादास्पद को अपने साथ जोड़ लो. पुराने निर्माता-निर्देशक इस बात की कोशिश करते थे कि फिल्म की पटकथा, उसके कलाकार, गीत, संगीत, कैमरा यानी कुल मिलाकर हरेक पहलू ऐसा हो कि फिल्म को हर तरह से बेहतर बनाने में कोई कसर न छोड़ी जाए. लेकिन अब एक के बाद एक फिल्म निर्माता-निर्देशक यह कोशिश करने लगे हैं कि फिल्म तो ठीक है, उसके साथ कोई ऐसा विवाद भी जरुर शुरु हो जाना चाहिये, जिससे फिल्म की चर्चा हो जाए. फिल्म के खिलाफ बजाप्ता पैसे खर्च करके विवादास्पद बयान दिलवाने और विरोध प्रदर्शन के बाद अब निर्माता-निर्देशक सीधे-सीधे फिल्म शुरु करने से पहले ही किसी विवादास्पद कलाकार को अपने साथ जोड़ने लगे हैं. वीना मलिक इसी का एक नमूना है.

बिग बॉस में भाग लेकर अपने कथित बोल्ड प्रदर्शन के कारण पहले वीना विवादों में आईं, उसके बाद भी जब बात नहीं बनी तो एक पत्रिका के लिए टॉपलेस फोटो खिंचवाए. इस को लेकर पाकिस्तान में हंगामा बरप गया. इसके बाद भी विवाद के छौंक-मसाले में कमी रह गई तो एक दिन वीना मलिक के भारत से लापता होने की खबर आ गई. भारत-पाकिस्तान की पुलिस उन्हें तलाशती रही और वे एक मुंबई के एक होटल में फर्जी नाम से आराम फरमाती रहीं.

अब वीना मलिक जब इस फिल्म से जुड़ी हैं तो आशंका व्यक्त की जा रही है कि भारत-पाक विवाद को आधार बना कर इस फिल्म पर हंगामा खड़ा किया जाये. ऐसा करके फिल्म रिलीज होने से पहले ही चर्चा में आ जाएगी और फिर कमाई भी तो होगी.