पहला पन्ना >अंतराष्ट्रीय >पाकिस्तान Print | Share This  

पेशावर में आतंकी हमला, पाँच मरे

पेशावर में आतंकी हमला, पाँच मरे

इस्लामाबाद. 18 फरवरी 2013

bomb explosion in peshawar


पाकिस्तान के शहर पेशावर के एक सरकारी परिसर में हुए आतंकी हमले में कम से कम पाँच लोगों के मारे जाने और सात अन्य के घायल होने की खबर है. स्थानीय अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार खैबर कबायली क्षेत्र के राजनीतिक प्रशासक के कार्यालय ‘खैबर हाउस’ में यह हमला तक हुआ जब पाकिस्तानी राजनीतिक दलों और कबीलियाई नेताओं के बीच एक अहम बैठक चल रही थी.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी पुलिस की वर्दी में आए ये दो आतंकी परिसर में घुस आए और अपनी एके-47 राइफलों से अंधाधुंध गोलीबारी करने लगे. फायरिंग करते हुए ये आतंकी उस कक्ष के पास पहुँच गए जहां बैठक हो रही थी और फिर उन्होंने आत्मघाती विस्फोट करते हुए खुद को उड़ा लिया,

इस हमले में पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के चार लेवीज़ लड़ाकों समित सात लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है. सुरक्षाकर्मियों और अन्य घायलों को नज़दीक के लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाया गया जहां दो की हालत गंभीर बताई जा रही है.

घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि राजनीतिक दलों की बैठक में कम से कम 100 लोग मौजूद थे. यह बैठक आगामी चुनावों के लिए आचार संहिता पर चर्चा करने के उद्देश्य से खैबर एजेंसी के सहायक राजनीतिक एजेंट ने बुलाई थी. हमले के बाद पाकिस्तानी सेना के जवानों और पुलिसकर्मियों ने परिसर को घेर लिया है और सुरक्षा के मद्देनज़र सभी द्वारों को बंद कर समीपवर्ती रास्ते को अवरुद्ध कर दिया है.