पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

तोगड़िया के जम्मू प्रवेश पर बैन

तोगड़िया के जम्मू-कश्मीर प्रवेश पर बैन

नई दिल्ली. 21 फरवरी 2013

विहिप नेता प्रवीण तोगड़िया


जम्मू-कश्मीर पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद (विहिप) नेता प्रवीण तोगड़िया को राज्य में प्रवेश नहीं करने देने के लिए गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि तोगड़िया राज्य में एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होनें आए थे. गुरुवार शाम को जैसे ही तोगड़िया जेट एयरवेज़ के विमान से जम्मू एयरपोर्ट पहुँचे राज्य पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और राज्य में घुसने से मना किया.

पुलिस के सूत्रों का कहना है कि अफज़ल गुरु को फांसी दिए जाने के बाद से ही कश्मीर घाटी के रहवासियों में गुस्सा है और ऐसे में यदि तोगड़िया आते तो कानून व्यवस्था और बिगड़ सकती थी. पुलिस ने तोगड़िया को एयरपोर्ट से बाहर भी नहीं आने दिया और इसी चलते उन्हें मजबूरे अपना दौरा रद्द कर दिल्ली लौटना पड़ा.

तोगड़िया के वापस जाने से आहत बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट के बाहर जम कर हंगामा किया. राज्य वीएचपी प्रेजिडेंट रामाकांत दुबे ने कहा, यहां सरकार अलगाववादियों को खुला घूमने की इजाजत दे रही है और तोगड़िया को गिरफ्तार कर रही है.

इस मामले की जानकारी देते हुए तोगड़िया ने कहा कि मुझे जम्मू हवाई अड्डे पर रोक लिया गया और परिसर से बाहर नहीं जाने दिया गया. जम्मू के अतिरिक्त उपायुक्त ने मुझे नोटिस दिया, जिसमें कहा गया कि मेरे जम्मू प्रवेश से कानून एवं व्यवस्था की समस्या पैदा हो जाएगी इसीलिए मैं प्रवेश नहीं कर सकता. उन्होंने मुझे भारत के नागरिक के तौर पर मिलने वाले मौलिक अधिकारों का भी इस्तेमाल नहीं करने दिया है.