पहला पन्ना >राज्य >पश्चिम Print | Share This  

कोलकाता में भीषण आग, कई हताहत

कोलकाता में भीषण आग, कई हताहत

कोलकाता. 27 फरवरी 2013

सूर्यसेन बाजार में आग


कोलकाता के सूर्यसेन बाज़ार में बुधवार तड़के 3 बजे लगी भीषण आग में कम से कम 19 लोगों के मारे जाने और कई अन्य के घायल होने की खबर है. सियालदाह स्टेशन के नजदीक मौजूद इस बाज़ार में लग आग इतनी भीषण है कि फायर ब्रिगेड़ की 25 से अधिक गाड़ियां आग बुझाने के काम में लगी हैं लेकिन आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है.

स्थानीय सूत्रों के अनुसार दमकल विभाग ने आग से कई लोगों को निकाल लिया है लेकिन अभी भी तकरीबन 50 लोगों के आग में फंसे होने की आशंका है. इससे हताहतों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है. घायल अवस्था में निकाले गए लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से आठ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

सूर्यसेन बाजार के जिस परिसर में यह आग लगी है उसमें एक गोदाम के अलावा कई कार्यालय भी हैं. अभी तक आग के कारण का पता नहीं चल सका है लेकिन मामले को लेकर राजनीति शुरु हो गई है. पश्चिमबंगा की ममता सरकार के दमकल मंत्री जावेद खान ने आग का ठीकरा पूर्ववर्ती वामपंथी सरकारों पर फोड़ते हुए कहा है कि ये बाजार अवैध है जो कि वामपंथी सरकार के शासन के दौरान बना है.

दमकल मंत्री जावेद खान ने घटना की पूरी जिम्मेदारी लेफ्ट सरकारों पर डालते हुए कहा है कि उन्होंने ही ऐसा अनाधिकृत बाजार बनाया है इसीलिए वे ही इसका जवाब दें. उन्होंने यह भी कहा कि क्याअ महज डेढ़ सालों में ये हमारे लिए मुमकिन है कि हम इतने बड़े शहर की सारी इमारतों का निरीक्षण करें? मैं इसके लिए जवाबदेह नहीं हूं और जो इसके लिए जिम्मेरदार विभाग हैं उससे सवाल पूछिए.