पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

अमरीका में मोदी का भाषण रद्द

अमरीका में मोदी का भाषण रद्द

वाशिंगटन. 4 मार्च 2013

नरेंद्र मोदी


नरेंद्र मोदी भले भाजपा की पहली पसंद बनने की कोशिश में हों लेकिन गुजरात के दंगे उनका पीछा नहीं छोड़ रहे हैं. अब अमरीका में आयोजित एक कार्यक्रम में आयोजकों ने नरेंद्र मोदी का भाषण रद्द कर दिया है. अमरीका में व्हार्टन इंडिया इकॉनोमिक फोरम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण होना था लेकिन अब उनका भाषण रद्द कर दिया गया.

गौरतलब है कि 1996 में शुरू हुए व्हार्टन इंडिया इकॉनमिक फोरम को भारत पर केंद्रित सबसे बड़े और प्रतिष्ठित व्यापारिक सम्मेलनों में से एक माना जाता है. इस फोरम में भारत में मौजूद संभावनाओं और चुनौतियों पर चर्चा करने के लिये विद्वानों को बुलाया जाता है.

व्हार्टन इंडिया इकॉनोमिक फोरम ने अपने बयान में कहा है कि हम किसी तरह के राजनीतिक विचारों का समर्थन नहीं करते हैं और किसी विशेष विचार धारा की हिमायत भी नहीं करते. हमारा उद्देश्य सिर्फ एक टीम के तौर पर भारत की आर्थिक वृद्धि पर एक सार्थक संवाद को बढ़ावा देना है. हमने अब व्हार्टन इंडिया इकॉनमिक फोर्म में मोदी के अहम भाषण को रद्द कर दिया गया है.

मोदी का भाषण रद्द करने की घोषणा करते हुये फोरम ने कहा कि हम मानते हैं कि नरेंद्र मोदी के भाषण को रद्द करने का ये फैसला बहुत से भागीदारों की प्रतिक्रियाओं को देखते हुए एक उचित कदम है.