पहला पन्ना >कला >आतंकवाद Print | Share This  

अजमल कसाब नहीं रामू कसाब

अजमल कसाब नहीं रामू कसाब

मुंबई. 8 मार्च 2013

अजमल कसाब


दि अटैक्स ऑफ 26/11 फिल्म में अजमल कसाब की भूमिका निभाने वाले संजीव जायसवाल को उम्मीद नहीं थी कि इतने साधारण शक्ल-सूरत के साथ उन्हें कभी कोई महत्वपूर्ण भूमिका मिलेगी. लेकिन जमशेदपुर में रंगमंच के कलाकार रहे संजीव जायसवाल को जब राम गोपाल वर्मा ने देखा तो वे भौंचक रह गये. संजीव जायसवाल का चेहरा मुंबई के हमलावर अजमल कसाब से इतना मिलता जुलता था कि वे यकीन नहीं कर पा रहे थे.

अब जबकि रामगोपाल वर्मा की फिल्म दि अटैक्स ऑफ 26/11 परदे पर आ गई है तो एक बार फिर से संजीव जायसवाल की चर्चा हो रही है. हालांकि फिल्म को बहुत भारी सफलता नहीं मिली है लेकिन संजीव के अभिनय ने फिल्म में अपनी एक खास छाप छोड़ी है.

एक साक्षात्कार में संजीव ने कहा कि मुंबई में कई साल मैंने धक्के खाए लेकिन कोई काम नहीं मिला और फिर इस फिल्म के ऑडिशन के लिए मैं पहुंचा. वो ऑडिशन का चौथा दिन था और मुझे देखते ही शॉर्टलिस्ट कर लिया गया था.

संजीव बताते हैं कि जब उन्हें पता चला कि वे कसाब का रोल करेंगे तभी वे समझ गये था कि वे क्या करने वाले हैं और कैसी प्रतिक्रिया मिलने वाली है. फिल्म को देखने के बाद लोग गालियां दे रहे हैं, स्क्रीन पर जूते-चप्पल फेंक रहे हैं तो वो किरदार के लिए, संजीव के लिये नहीं.