पहला पन्ना >राज्य >दिल्ली Print | Share This  

दिल्ली गैंगरेप: मुख्य आरोपी ने की आत्महत्या

दिल्ली गैंगरेप: मुख्य आरोपी ने की आत्महत्या

नई दिल्ली. 11 मार्च 2013

Delhi Gangrape Case


दिल्ली में एक चलती बस में हुए छात्रा से हुए सामूहिक बलात्कार मामले के मुख्य आरोपी राम सिंह ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. तिहाड़ जेल की बैरक संख्या तीन में रखे गए राम सिंह ने सोमवार सुबह 5 बजे अपनी शर्ट का फंदा बनाकर फांसी लगा ली. राम सिंह की आज साकेत जेल में पेश होना था.

तिहाड़ जेल के पीआरओ ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि राम सिंह ने अपनी शर्ट का फंदा बना कर उसे जेल में लगी ग्रिल से बांध दिया और खुदखुशी कर ली. घटना की जानकारी पहले सिक्योरिटी गार्डस को मिली जिसके बाद राम सिंह को तुरंत दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया.

राम सिंह के वकील वीके आनंद ने ख़ुदकुशी के पीछे साज़िश होने की आशंका जताई है.  तिहाड़ जेल प्रशासन ने मामले की जाँच की जिम्मेदारी मेट्रोपॉलिटन मेजिस्ट्रेट को सौंप दी है.

उल्लेखनीय है कि 16 दिसंबर की रात दिल्ली में एक चलती बस में 23 साल की युवती के साथ सामूहिक बलात्कार हुआ था जिसके कुछ ही दिन बाद उसकी मौत हो गई थी. राम सिंह उस बस का चालक था जिसमें ये बलात्कार हुआ था. गिरफ्तार गिए जाने के बाद राम सिंह को तिहाड़ जेल लाया गया जहां अन्य कैदियों ने उसे जमकर पीटा था जिसके बाद उसे एक अलग बैरक में रखा गया था जहां उसने आत्महत्या कर ली है.