पहला पन्ना >खेल > Print | Share This  

नाडा नहीं करेगी विजेंदर का डोप टेस्ट

नाडा नहीं करेगी विजेंदर का डोप टेस्ट

नई दिल्ली. 11 मार्च 2013

Boxer Vijender Singh


ड्रग्स लेने के आरोपों का सामना कर रहे बॉक्सर विजेंदर सिंह को राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) से फौरी तौर पर राहत मिलती दिख रही है. नाडा के अधिकारियों ने उन मीडिया रिपोर्टों से इंकार किया है जिनमें कहा गया है कि नाडा बॉक्सर विजेंदर सिंह का डोप टेस्ट कर सकती है. ऐसे में नाडा द्वारा विजेंदर सिंह के डोप परीक्षण किए जाने की संभावना बहुत कम है.

नाडा से जुड़े सूत्र मानते हैं कि विजेंदर का नाम चूंकि ड्रग्स रैकेट में आया है इसीलिए ये मामला पुलिस और नारकोटिक्स विभाग का है और ऐसे में इस मामले में नाडा की कोई भूमिका नहीं है. ये भी कहा जा रहा है कि विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी की संहिता के मुताबिक नाडा प्रतिबंधित ड्रग्स के सेवन का पता करने के लिए प्रतियोगिताओं के इतर परीक्षण नहीं कर सकता है.

उल्लेखनीय है कि पंजाब के जीरकपुर में 130 करोड़ रुपये की 26 किग्रा हेरोइन बरामदगी के संबंध में ओलंपिक मेडल विजेता विजेंदर सिंह का नाम सामने आया था. इसके बाद विजेंदर के साथी रहे बॉक्सर राम सिंह ने कहा था कि उन्होंने और विजेंदर ने कम मात्रा में इस प्रतिबंधित ड्रग्स का सेवन किया था. हालांकि विजेंदर ने इन आरोपों से इंकार किया था.