पहला पन्ना >राज्य >उ.प्र. Print | Share This  

यूपी पुलिस ने की बलात्कार पीड़िता से अभद्रता

यूपी पुलिस ने की बलात्कार पीड़िता से अभद्रता

नई दिल्ली. 21 मार्च 2013

रेप पीड़िता


उत्तरप्रदेश के देवरिया जिले में पुलिस के एएसपी पर बलात्कार की रिपोर्ट लिखाने आई महिला का अपमान करने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि देवरिया जिले के बनकटा इलाके के दलनखपरा गांव में इस दलित महिला के साथ दो दिन पहले बलात्कार की घटना हुई थी. अपनी शिकायत दर्ज कराने बनकटा थाने में पहुंची महिला थाने में सुनवाई न होने से परेशान हो कर महिला एएसपी केशव चंद्र गोस्वामी के पास पहुँची थी.

लेकिन महिला की फरियाद पर एफआईआर दर्ज कराना तो दूर एएसपी केशव चंद्र गोस्वामी ने उसके ही साथ अभद्रता शुरु कर दी. सूत्रों के अनुसार एएसपी ने पहले महिला से ये पूछा कि उसके कितने बच्चे हैं और उनकी उम्र क्या है. इस पर महिला ने कहा कि उसके चार बच्चे हैं और बड़े बच्चे की उम्र करीब 17 साल है. इतना सुनने पर एएसपी ने कहा कि इतनी पुरानी औरत के साथ रेप कौन करेगा? लेकिन बाद में ये भी जोड़ा कि चलो मैं जाँच करा लेता हूं.

एएसपी साहब के इस बयान को एक मीडिया चैनल ने इस रिपोर्ट के प्रमुखता से प्रसारित किया जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया. एक तरह तो केंद्र सरकार एंटी रेप बिल पास कर रही है और देश में दुष्कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जान की मांग उठ रही है और ऐसे में पुलिस के इस तरह के घटिया बयान देना समाज की घटिया मानसिकता दिखाता है.

मामले के तूल पकड़ने के बाद एएसपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाने की मांग उठ रही है और माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन जल्द ही इस पर कुछ फैसला ले सकता है.