पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

राहुल बनना चाहते हैं पीएम-दिग्विजय

राहुल बनना चाहते हैं पीएम-दिग्विजय

नई दिल्ली. 26 मार्च 2013

दिग्विजय सिंह


कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने साफ किया है कि कांग्रेस पार्टी की ओर से राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के दावेदार होंगे. दिग्विजय सिंह ने एक अखबार से बातचीत में कहा है यह धारणा गलत है कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते हैं. राहुल गांधी ने कहा था कि उनकी प्राथमिकता लोगों का कल्याण है. मीडिया ने मान लिया कि वह कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री बनना उनकी प्राथमिकता नहीं है.

दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी के साथ अपनी बातचीत का हवाला देते हुये कहा कि हाल में उपाध्यक्ष बनाए गए राहुल ने मुझसे कहा था कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि पार्टी में यह भावना मजबूत हो रही है कि गांधी-नेहरू परिवार के मनोनीत प्रधानमंत्री से दो अधिकार केंद्र बन जाते हैं और इससे पार्टी को नुकसान हो रहा है. कांग्रेस महासचिव के मुताबिक, पार्टी नेताओं का मानना है कि जो पार्टी को नियंत्रित करे वही सरकार का भी मुखिया हो.

नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बीच मुकाबले को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि हम संघ की विचारधारा से लड़ रहे हैं. इससे कोई अंतर नहीं पड़ता कि उस विचारधारा का प्रतिनिधित्व कौन करता है. फिर चाहे लालकृष्ण आडवाणी हों, राजनाथ सिंह हों या नरेंद्र मोदी. दिग्विजय सिंह ने कहा कि कोई भी सरकार अपने कार्यकाल के अंतिम 6-8 महीने में अस्थिर होती है. नौकरशाही सरकार के फैसलों पर प्रतिक्रिया करने से परहेज करने लगती है, क्योंकि नई सरकार अक्सर इन फैसलों को पलट देती है. उन्होंने साफ किया कि लोकसभा चुनाव सही समय पर होंगे.