पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

तीसरे मोर्चे की सरकार बनाएंगे: मुलायम

तीसरे मोर्चे की सरकार बनाएंगे: मुलायम

सैफई. 27 मार्च 2013

समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव


समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने अगले लोकसभा चुनावों में तीसरे मोर्चे की सरकार की बनाने की बात कहते हुए कांग्रेस और भाजपा दोनों को आड़े हाथों लिया है. मुलायम ने कहा कि जनता का कांग्रेस और भाजपा दोनों पर से ही भरोसा उठ चुका है और ऐसे में वो एक तीसरे विकल्प की लिए आशावान है. उन्होंने कहा कि जनता को इन दोनों पार्टियों को छोड़ कर तीसरे मोर्चे की सरकार बनानी चाहिए.

केंद्र की यूपीए सरकार को समर्थन दे रही समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम दरअसल अगले पिछले कुछ समय से अगले लोकसभा चुनावों के लिए विकल्प तलाशने में लगे हुए हैं. इसी कड़ी में पहले कांग्रेस का साथ दे रहे मुलायम ने कुछ दिनों पहले भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी की तारीफ की थी, लेकिन भाजपा ने इस पर ध्यान नहीं दिया. उल्टे भाजपा ने तो यह तक कह दिया कि वे भरोसे के लायक नहीं है.

ऐसे में पहले बेनी प्रसाद वर्मा जैसे कांग्रेसी नेताओं के निशाने पर रहे मुलायम अब कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों को खूब कोस रहे हैं. अब 2014 लोकसभा चुनावों के लिए अपनी रणनीति स्पष्ट करते हुए मुलायम ने कहा है कि उनकी कोशिश है कि अगले आम चुनावों से पहले क्षेत्रीय पार्टियां कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर तीसरे मोर्चे के साथ आ जाएं.