पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

यूपीए सरकार कार्यकाल पूरा करेगी: मनमोहन

यूपीए सरकार कार्यकाल पूरा करेगी: मनमोहन

नई दिल्ली. 29 मार्च 2013.

Manmohan Singh


प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का मानना है कि संप्रग सरकार को किसी तरह का खतरा नहीं है और वो निश्चित ही अपना कार्यकाल पूरा करेगी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इसं संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता कि समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव सरकार से समर्थन वापसी की घोषणा कर सकते हैं. श्री सिंह ने यह विचार डरबन के ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद वापस लौटते वक्त रखे.

मनमोहन सिंह ने कहा कि स्वाभाविक है कि गठबंधन में कई ऐसे मुद्दों का सामना करना पड़ता है जिससे लगता है कि सरकार स्थिर नहीं है, इसलिए इस तरह की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार गठबंधन की बाध्यताओं को आर्थिक सुधार प्रक्रिया के बीच नहीं आने देगी और इस प्रक्रिया के सकारात्मक परिणाम अगले कुछ ही महीनों में दिखने लगेंगे.

उल्लेखनीय है कि सहयोगी पार्टी द्रमुक के समर्थन वापसी और फिर सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के कड़े तेवरों के बाद से ही संप्रग सरकार बैकफुट पर है. ऐसे में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का यह स्वीकार किया है कि सपा भी समर्थन वापस ले सकती है लेकिन यह भरोसा भी दिलाया है कि इसके बावजूद अगले लोकसभा चुनाव निर्धारित समय (2014) में ही होंगे.