पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

आडवाणी फिर पीएम इन वेटिंग

आडवाणी फिर पीएम इन वेटिंग

नई दिल्ली. 6 अप्रैल 2013

लालकृष्ण आडवाणी


लालकृष्ण आडवाणी एक बार फिर पीएम इन वेटिंग की दौड़ में आ गये हैं. भारतीय जनता पार्टी की स्थापना दिवस पर पार्टी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष विजय गोयल ने कहा कि 2014 में लालकृष्ण आडवाणी के नेतृत्व में हमारी सरकार बनेगी. जाहिर है, अब भाजपा में एक बार फिर प्रधानमंत्री के पद को लेकर नेताओं में रार बढ़ने की उम्मीद है.

गौरतलब है कि पिछले चुनाव में भी लालकृष्ण आडवाणी प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल थे. लेकिन चुनाव में बहुमत नहीं मिलने के बाद उन्हें मन मसोस कर रह जाना पड़ा. इसके बाद पिछले साल उन्होंने कहा था कि अब प्रधानमंत्री बनने की इच्छा को उन्होंने त्याग दिया है. इसके बाद से ही पार्टी में नरेंद्र मोदी को पीएम बनाने के लिये उनका नाम आगे किया जाने लगा था. लेकिन एक बार फिर लालकृष्ण आडवाणी का नाम सामने आने के बाद नरेंद्र मोदी का रास्ता मुश्किल में नजर आ रहा है.

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष विजय गोयल ने बाद में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मेरे कहने का मतलब यह था कि आडवाणी जी हमारे शीर्षस्थ नेता हैं और उनके मार्गदर्शन में चुनाव लड़ेंगे. गोयल ने कहा कि पीएम का उम्मीदवार घोषित करने वाला मैं कौन होता हूं. पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह कह चुके हैं कि संसदीय बोर्ड की मीटिंग में इसका फैसला होगा. हमारी पार्टी में कई अच्छे नेता हैं. सही समय पर इसका फैसला हो जाएगा.